श्रीकांत बाल्दी ने संभाला हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का कार्यभार (वीडियो)

शिमला: प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी श्रीकांत बाल्दी ने सोमवार यानि आज हिमाचल प्रदेश के नए मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला। निवर्तमान मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने आज सचिवालय में मुख्य सचिव का कार्यभार बाल्दी को सौंप दिया। बीके अग्रवाल को देश के लोकपाल का पहला सचिव बनाया गया है।

आज नवनियुक्त मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी तथा लोकपाल सचिव बी के अग्रवाल ने  एक दूसरे को बधाई दी। बीके अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश में मुख्य सचिव के रूप में कार्य करने का अच्छा अनुभव रहा। उन्हें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भरपूर सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि उन्हें यहां कार्य करने की पूरी आजादी मिली अब केन्द्र सरकार ने उनके ऊपर अहम जिम्मेदारी सौंपी है। लंबे समय से लंबित पड़े बिल  के बाद देश में बने लोकपाल की रूप रेखा तैयार करना व लोकपाल के सेटअप का काम सौंपा गया है। उसको अंजाम तक पहुंचाना प्राथमिकता रहेगी।

हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव का कार्यभार संभालने के बाद श्रीकांत बाल्दी ने नए मिले दायित्व के लिए सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि  सरकार की जो प्राथमिकताएं है वहीं उनकी भी है। सरकार की नीतियों को आगे बढ़ाना ही उनका मुख्य ध्येय होगा। प्रदेश की  आर्थिक स्थिति के सवाल पर मुख्य सचिव बाल्दी ने कहा कि केंद्र सरकार से अधिक से अधिक धन लाने का प्रयास करेंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *