प्रदेश के सभी विधायक वेबसाइट में डालें अपनी सम्पति का ब्यौरा, 29 अगस्त को सदन में लाया जाए संकल्प

प्रदेश के सभी विधायक वेबसाइट में डालें अपनी सम्पति का ब्यौरा, 29 अगस्त को सदन में लाया जाए संकल्प

शिमला : कांग्रेस पार्टी पारदर्शिता में विश्वास रखती है। इसलिए राजनेताओं को भी अपने जीवन में पारदर्शिता लानी चाहिए। जनता के प्रतिनिधि जो विधानसभा में चुन कर आते हैं उन्हें सार्वजनिक जीवन में रहते हुए प्रयास करना चाहिए कि वह अपनी सम्पति की घोषणा कर उसका ब्यौरा दे। यह बात कांग्रेस विधायक सुखविंदर सिंह सुखु ने विधानसभा में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि 101 के तहत उन्होंने संकल्प लाने की मांग की है जिसके तहत जो जनता के प्रतिनिधि विधानसभा में चुंनकर आते है वह अपनी सम्पति को घोषित करें कि उसकी कितनी आमदनी है व कितनी देनदारियां है। उन्होंने कहा कि उन्होंने विधानसभा स्पीकर को इसे विधानसभा में लाने को कहा है। सदस्य हर वर्ष अपनी संपत्ति का ब्यौरा वेबसाइट में डालें। ताकि जन प्रतिनिधियों के बारे में सब लोग जान सकें ओर लोगों की धारणा बदल सके। विपक्ष इसको लेकर कोई नियम बनाने की बात कह रहा है लेकिन सत्ता पक्ष अभी इसको लेकर संकल्प लाने को तैयार नहीं है।

29 अगस्त को संकल्प दिवस में इसको लाने की फिर से स्पीकर से मांग की जाएगी। सुखविंदर सिंह सुखु ने कहा कि वह वैसे भी प्रतिवर्ष  सम्पति का ब्यौरा आयकर में भरते है तथा चुनाव में भी भरा जाता है। उन्होंने कहा कि नियम बनाया जाना चाहिए जिसके तहत सम्पति की घोषणा की जाए। विधायक सुखविंदर सिंह ने कहा कि अगर राजनीतिक व्यक्ति कोई व्यापार करता है तो उस पर उंगली उठती है, इसी संदर्भ में इसे लाया गया है जिससे जनता को अपने प्रतिनिधि के आय के स्रोतों का पता चलेगा।

 

 

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *