पंचायती राज संस्थाओं के तीसरे चरण के चुनाव में लगभग 81 प्रशित मतदान

पांवटा : पोलिंग बूथ का वीडियो वायरल, जांच के आदेश

पांवटा : जिला सिरमौर के पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन आज एक मतदाता द्वारा मतदान के बाद पोलिंग बूथ का वीडिया तैयार कर उसे वायरल करने का मामला सामने आया है। जिस पर एफआईआर दर्ज हुई है। पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 58 पर संबंधित मतदाता ने वोट डालने के बाद वीडियो बनाया, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर वायरल किया। मामला राज्य निर्वाचन विभाग तक पहुंचा। राज्य निर्वाचन विभाग ने नियमों का उल्लंघन करने वाले संबंधित मतदाता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।  

चुनाव आयोग ने इस बार वोटिंग प्रक्रिया के दौरान वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया था लेकिन पांवटा निर्वाचन क्षेत्र में कुछ शातिर ने तमाम सुरक्षा इंतजामों के बावजूद भी मतदान केंद्र के भीतर मोबाइल ले जाने में कामयाब रहे। यही नहीं, उन्होंने मतदान करते हुए  ई.वी.एम. मशीन और वी.वी.पैट  का वीडियो भी शूट की और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिससे मतदान प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा इंतजामों की पोल खुल गई।

 वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मामले में कड़ा संज्ञान लिया है और जांच के आदेश दे दिए हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी एस.डी.एम. पांवटा एल.आर. वर्मा ने वीडियो वायरल होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह चूक कहां हुई है, इस संबंध में जांच की जाएगी और जांच के लिए पुलिस विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *