उत्कृष्ट कार्यों के लिए पंचायती राज संस्थाएं होंगी पुरस्कृत, 22 नवम्बर तक करें ऑनलाईन आवेदन

उत्कृष्ट कार्यों के लिए पंचायती राज संस्थाएं होंगी पुरस्कृत, 22 नवम्बर तक करें ऑनलाईन आवेदन

  • उत्कृष्ट कार्यों के लिए पंचायती राज संस्थाओं को प्रदान किए जाएंगे पुरस्कार : वीरेन्द्र कंवर

शिमला: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मन्त्री, वीरेन्द्र कंवर ने आज यहां  बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पंचायती राज मन्त्रालय, भारत सरकार द्वारा राज्य के पंचायती राज संस्थानों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये पुरस्कार उत्कृष्ट कार्य करने वाली जिला परिषद, दो पंचायत समितियों, तीन ग्राम पंचायतों तथा एक ग्राम सभा को प्रदान किए जाएंगे।

इसके अतिरिक्त भारत सरकार द्वारा ग्राम पंचायत विकास योजना तैयार करने वाली सर्वक्षेष्ठ पंचायत को भी पुरस्कृत किया जाएगा। यह पुरस्कार राष्ट्रीय स्तर पर 24 अप्रैल, 2019 को राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर प्रदान किया जाएगा।

ग्रामीण विकास एवं पचायती राज मन्त्री ने ग्राम पंचायत के प्रधानों तथा पंचायत सचिवों से उक्त पुरस्कारों के लिए ऑनलाईन आवेदन भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार चंदबींलंजूंंतकेण्हवअण्पद में लॉगइन करके करें। आवेदन की तिथि 15 नवम्बर से बढ़ाकर 22 नवम्बर, 2018 कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतें निर्धारित तिथि के भीतर आवेदन करना सुनिश्चत करें। वीरेन्द्र कंवर ने बताया कि सभी पंचायती राज संस्थाओं के लिए अपनी उपलब्धियों को उजागर करने तथा उपलब्धियों के लिए सम्मानित होने का यह सुनहरा अवसर है जिसके लिए सभी पंचायतों को निश्चित अवधि में आवेदन करना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *