राज्य सहकारी बैंक की ढली शाखा ने किया लोगों को बैंक की योजनाओं के बारे में जागरूक

अगले हफ्ते सामान्य रूप से खुले रहेंगे बैंक, 6 दिन की छुट्टी का दावा गलत: सरकार

नई दिल्ली: सरकार ने अफवाहों को खरिज करते हुए कहा है कि बैंक शाखाएं अगले सप्ताह खुली रहेंगी और इस बारे में घबराने की कोई जरूरत नहीं है। वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, यह संज्ञान में आया है कि सोशल मीडिया पर सितंबर 2018 के पहले सप्ताह में बैंक शाखाएं छह दिन बंद रहने की अफवाहें फैलायी जा रही हैं। इससे लोगों में घबराहट फैल रही है।

मंत्रालय ने कहा, यह साफ किया जाता है कि बैंक खुले रहेंगे और बैंकिंग गतिविधियां सितंबर के पहले सप्ताह में जारी रहेंगी. बैंक सिर्फ रविवार (दो सितंबर) और दूसरा शनिवार (आठ सितंबर) को बंद रहेंगे। सोमवार (तीन सितंबर) को राष्ट्रीय अवकाश नहीं है और इस दिन कुछ राज्यों में ही छुट्टी होगी।

मंत्रालय ने कहा कि इन दिनों में भी सभी राज्यों में एटीएम पूरी तरह चालू रहेंगे और ऑनलाइन बैंकिंग लेन-देन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। बैंकों को एटीएम में नकदी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। अन्य दिनों में बैंक खुले रहेंगे।

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल एक जानकारी ने देश में भारी कन्फ्यूजन पैदा कर दिया था। इस वायरल अफवाह ने सितंबर महीने के पहले हफ्ते में बैंकों में छह दिनों की छुट्टियों बताकर लोगों के बीच काफी असमंजस की स्थिति पैदा कर दी थी। लेकिन इस मामले का सच ये है कि बैंकों में छह दिनों की कोई छुट्टी नहीं होने वाली है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *