आईपीएच मंत्री वार्डों में जाकर खुद ले रहे पानी की स्थिति का जायजा

शिमला: पिछले कल मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शहरवासियों को पानी उपलब्ध करवाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली तथा नियमित निगरानी के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया। इन्हीं प्रयासों को अमलीजामा पहनाने के लिए आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, नगर निगम तथा संबद्ध विभागों के वरिष्ठ अभियंता तथा अधिकारी प्रातःकाल से ही शहर के विभिन्न भागों में पानी का जायजा लिया।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज प्रातः 7 बजे से लेकर 12 बजे तक लगातार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विभाग के अभियंताओं को साथ लेकर पैदल पहुंचकर लोगों से पानी उपलब्ध होने की पुष्टि की। वह सबसे पहले कसुम्पटी क्षेत्र पहुंचे जहां सभी सरकारी व निजी आवासों में लोगों को पानी की आपूर्ति सुनिश्चित बनाई। इसके उपरांत, मंत्री न्यू शिमला के सैक्टर-4 पहुंचे तथा डी.ए.वी. स्कूल से लेकर बीसीएस तक पैदल सभी रिहायशों में लोगों से पानी उपलब्ध होने की पुष्टि की। सेक्टर चार में उन्होंने रोहाल परिवार, कांता चौहान तथा मोनिका से बात की। इसी प्रकार सेक्टर-2 के महावीर सिंह ने मंत्री को अवगत करवाया कि आज पर्याप्त पानी मिला है।

  • बुधवार व वीरवार को भी मंत्री स्वयं लेंगे जल उपलब्धता का जायजा

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री बुधवार तथा वीरवार को भी संबंधित अधिकारियों व अभियंताओं सहित शिमला शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्वयं लोगों से पानी की स्थिति का पता करेंगे। इस संबंध में वह लगातार विभागीय अभियंताओं से संपर्क में हैं तथा समीक्षा बैठकें भी करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में अधिकांश नदी-नालों का पानी सूख चुका है जिससे पेयजल की समस्या उत्पन्न हो रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि योजनाओं को आने वाला पानी, कूहलों में न डाला जाए, क्योंकि सभी को पीने के लिए पानी मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौसम बदलने से स्थिति में जल्द सुधार होगा।

मंत्री के साथ इस दौरान सचिव आईपीएच देवेश कुमार, मुख्य अभियंता सुमन विक्रांत, अधीक्षण अभियंता धर्मेन्द्र गिल, अधिशाषी अभियंता राजेश कश्यप, जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *