मुख्यमंत्री बोले : पावंटा साहिब को सहारनपुर रेलवे लाइन से जोड़ने का मामला केन्द्र से उठाया जाएगा

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गत सांय सिरमौर जिला के पावंटा साहिब में ‘हिमाचल प्रदेश चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इन्डस्ट्रीज़’ के सदस्यों के साथ बातचीत। वहीं उन्होंने बातचीत के दौरान जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार पावंटा साहिब को सहारनपुर रेलवे लाईन से जोड़ने का मामला केन्द्र सरकार से उठाएगी ताकि न केवल पावंटा क्षेत्र रेलवे लाईन से जुड़ सके, बल्कि समूचे सिरमौर जिले में औद्योगिक विकास सुनिश्चित हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लिए विशेष औद्योगिक पैकेज समाप्त होने तथा जीएसटी लागू होने से हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में औद्योगिक विस्तार के लिए नई चुनौतियां सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में औद्योगिक ईकाइयां स्थापित करने के लिए अनेक सुविधाएं जैसे उत्तरदायी एवं पारदर्शी प्रशासन, औद्योगिक शांति, प्रशिक्षित श्रम शक्ति तथा निर्बाध विद्युत आपूर्ति उपलब्ध हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार न केवल नई औद्योगिक ईकाइयां स्थापित करने को बढ़ावा देगी बल्कि पुरानी ईकाइयों के विस्तार को भी प्रोत्साहित करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार व निवेशकों के बीच बेहतर समन्वय को बढ़ावा देने के लिए निवेशकों के साथ नियमित संवाद स्थापित किया जाएगा।  मुख्यमंत्री को इस अवसर पर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपये का चैक भी भेंट किया।

इसके उपरांत, मुख्यमंत्री ने पावंटा साहिब बार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ भी वार्तालाप किया। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को मांग पत्र प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री ने बार एसोसिएशन के पुस्तकालय के लिए पुस्तकें तथा अन्य फर्नीचर खरीदने के लिए 3 लाख रुपये देने की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *