सरकार पालमपुर शहर के नगर निगम की मांग पर करेगी विचार : मुख्यमंत्री

  • सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ परम्पराओं को मजबूत बनाते हैं त्यौहार: जयराम ठाकुर
  • शहीद विक्रम बत्रा के नाम मैदान के मंच का विस्तार करने का दिया आश्वासन
  • डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत कर किया सम्मानित
सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ परम्पराओं को मजबूत बनाते हैं त्यौहार: जयराम ठाकुर

सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ परम्पराओं को मजबूत बनाते हैं त्यौहार: जयराम ठाकुर

काँगड़ा : उत्सव पुरानी रीति-रिवाजों और सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देते हैं और भाईचारे के बंधन को मजबूती प्रदान करने में मददगार होते हैं। पालमपुर के होली उत्सव ने अपनी पारंपरिक भव्यता के कारण एक अलग पहचान बनाई है। होली भाईचारे की भावना को बढ़ाने में मदद करती है, जहां सभी लोग मतभेद भुलाकर इस उत्सव को मनाते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गत शुक्रवार सांय पालमपुर में होली उत्सव के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेले व त्यौहार सामाजिक सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करते हैं।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार निकट भविष्य में पालमपुर शहर की नगर निगम की मांग पर अवश्य विचार करेगी। उन्होंने कहा कि पालमपुर में इण्डोर स्टेडियम के लिये आग्रह पर भी विचार किया जाएगा, वशर्ते इसके लिये भूमि उपलब्ध करवाई जाती है। उन्होंने ऐसे उत्सवों के आयोजन के लिये शहीद विक्रम बत्रा के नाम मैदान के मंच का विस्तार करने का भी आश्वासन दिया और इस संबंध में प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने परिधि गृह पालमपुर में जन समस्याएं भी सुनीं।

  • प्रेम ही ईश्वर हैऔर ईश्वर ही प्रेम है: शांता कुमार

लोक सभा सांसद शांता कुमार ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि होली हमें सच्चाई तथा अहिंसा का पाठ पढ़ाती है। ‘प्रेम ही ईश्वर है’ और ‘ईश्वर ही प्रेम है’ अर्थात हमें शांति व सौहार्द के साथ रहना चाहिए और अपने आस-पास के अलावा सभी लोगों से प्यार करना चाहिए ताकि विश्व रहने के लिये स्वर्ग निमित बन सके।

  • डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत कर किया सम्मानित

उपायुक्त कांगड़ा एवं होली उत्सव के अध्यक्ष संदीप कुमार ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य अतिथियों का स्वागत किया तथा उन्हें सम्मानित किया। होली मेला समिति पालमपुर ने मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिये 51000 रुपये तथा स्थानीय कारोबारी मुकेश सूद ने एक लाख रुपये का चेक भेंट किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

64  −  56  =