कांग्रेस अपने जाल में फंसकर खुद पछताएगी कि हमने जवाब मांगना शुरू क्यों किया : अनुराग ठाकुर

  • हमीरपुर में पत्रकारों के सवाल जवाब में सांसद ने कहा: देश से ट्रिपल सी मॉडल हो रहा खत्म, केंद्र प्रदेश में सी-प्लेन उतारने को तैयार

अंकुश दत्त शर्मा/हमीरपुर : हमीरपुर के एमपी ऑफिस में पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर देते हुए सांसद ने कहा कि हम चुनाव को देखकर काम नहीं करते, जिन उम्मीदों के साथ जनता ने हमें चुनकर भेजा है उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना, उसके लिए हर सम्भव प्रयास करते हैं। हिमाचल प्रदेश का एक राजनीतिक दल हाल ही में एक करारी हार के बाद, जिनके पास अपना विपक्ष का नेता न हिमाचल में न दिल्ली की सरकार में है, उनको पीड़ा ज्यादा है, उनका दर्द समझा जा सकता है कि उनकी विपक्ष का नेता बनाने लायक भी सीटें नहीं आई। इसीलिए उन्होंने तीस दिन के मुख्यमंत्री से हिसाब मांगना शुरू कर दिया। हिसाब किसी राजनीतिक दल को नहीं जनता को देना है। भाजपा एक ऐसा राजनीतिक दल है जो ठोक बजाकर अपनी उपलब्धियां जनता के बीच लेकर जायेगी। केंद्र सरकार के चाहे दो वर्ष हुए या तीन हम तब भी अपनी उपलब्धियां लोगों के बीच लेकर गये, चार वर्ष होंगे तब भी ले जायेंगे और पांच होंगे तब भी।

जवाब तो सत्तर में से पचपन वर्ष देश पर राज करने वाली कांग्रेस को देना है। जो देश भारत के साथ आजाद हुए थे आज वो विकास की छलांग लगा कर कहाँ जा पहुंचे हैं इसका उदाहरण चीन, सिंगापुर, साउथ कोरिया आदि देश हैं। कांग्रेस की खराब नीतियों के कारण हिन्दुस्तान की छवि भ्रष्टाचार वाले देश की और विकास में भी पीछे रहने वाले देश की बन गयी। मोदी ने चार वर्षों में आकर वो करके दिखाया है जो पहले कोई भी नहीं कर पाया। इन चार सालों में मोदी ने हमीरपुर में ऊना को पीजीआई सेटेलाईट सेंटर चार सौ करोड़ रूपए का, हमीरपुर को करीब दो सौ करोड़ रूपए का मेडिकल कॉलेज, बिलासपुर का ऐम्ज लगभग पंद्रह सौ करोड़ रूपए का, बिलासपुर में ही डेढ़ सौ करोड़ रूपए का हाइड्रो इंजीनियरिंग कोलेज, हमीरपुर में टेकनिकल यूनिवर्सिटी, देहरा में हजारों करोड़ रूपए की सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी, ट्रिपल आईटी कोलेज ऊना में चार सौ करोड़ रूपए का एवं इनके अतिरिक्त छोटे प्रोजेक्टों में केन्द्रीय विद्यालय, मदर-चाइल्ड केयर यूनिट, ट्रामा सेंटर आदि जैसी कई योजनायें सैंकड़ों करोड़ रूपए की योजनायें बना कर दीं हैं।

सांसद ने कहा कि आजादी के बाद पूरे प्रदेश को इतने नेशनल हाइवे नहीं मिले जितने हमने हमीरपुर को लाये हैं। रेलवे में एक लाइन नहीं मिली थी हमने तीनों जिलों को जोड़ने के लिए बजट में पैसा भी मंजूर करवा दिया। प्रधानमन्त्री ग्रामीण सड़क योजना, सीआरएफ में हजारों करोड़ रूपए मंजूर करवाए। कांग्रेस अपने जाल में खुद ही फास रही है। कांग्रेस अंत में खुद ही पछताएगी कि हमने जवाब क्यूँ माँगना शुरू किया। क्यूंकि जब हमने जवाब माँगा था तो कांग्रेस के पास बोलने को कुछ नहीं था क्यूंकि कुछ किया नहीं था। हमारे पास इतनी उपलब्धियां हैं कि उनको गिनाने के लिए समय का अभाव हो जाएगा।

त्रिपुरा में आ रहे चुनाव पर सांसद ने कहा कि मोदी और अमित शाह की रिकोर्ड तोड़ जनसभाएं देख कम्युनिस्ट बौखलाहट में हैं और गुंडागर्दी पर उतर आये हैं। जनता ने ट्रिपल सी मॉडल को देश से खत्म करने की ठान ली है। यह ट्रिपल सी है कांग्रेस, कम्युनिस्ट और करप्शन। यह मॉडल देश से खत्म हो रहा है। सांसद ने कहा कि सुजानपुर का दुर्भाग्य है कि जिस व्यक्ति ने भाजपा की सरकार में बने प्रोजेक्ट्स के फट्टे अपनी सरकार में लगाये, आज तिलमिलाना इसलिए शुरू कर दिया है कि प्रेस नोटों से काम चलने वाला नहीं है, जब करप्शन की दुकान बंद हो गयी तब दर्द होता है। उनकी सरकार में झूठी घोषणाएं कर बस फट्टे लगाने का काम होता था।

सांसद ने कहा कि दो बड़ी योजनाओं को ध्यान में रखकर उनकी केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात हुई है, पोंग डैम और भाखड़ा डैम जैसी और भी बड़ी वाटर बोडिज अगर हैं तो वह सी प्लेन की सुविधा प्रदेश को देने को तैयार हैं। जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार से मैंने आग्रह किया है कि उड़ान-2 योजना के तहत सौ करोड़ रुपए का प्रावधान प्रदेश को किया जाए ताकि हेलीकाप्टर में सफर करने वाले लोगों को किराए में राहत प्रदान करने के लिए सब्सिडी दी जा सके।  इससे यातायत सुगम और तेज होगा लोगों को सरकार से जुड़ने का मौका मिलेगा और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *