ठियोग में नई पेयजल योजनाओं के लिए 200 करोड़ रुपये व्ययः स्टोक्स

शिमला: ठियोग उपमंडल में वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान नई पेयजल योजनाओं के निर्माण के लिए 200 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जा रही है।यह जानकारी आज सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री विद्या स्टोक्स ने बड़ोग पंचायत के मरोग गांव में 19 लाख रुपये की लागत से निर्मित सैंज-धर्मा-बघोटी पेयजल योजना के उद्घाटन के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि इस योजना के माध्यम से इस कूला, करयाल, किलान व सैंज चार गांवों के लगभग 486 लोगों को पेयजल सुविधा प्राप्त होगी।

उन्होंने बताया कि इस योजना का दूसरा चरण थाणा, कड़योग उठाऊ पेयजल योजना जो कि एक करोड़ 9 लाख रुपये की लागत से बनकर तैयार होगी, का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है, जिसे जल्द ही जनता को समर्पित कर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि बड़ोग, सरोग क्षेत्र का विकास उनके विभिन्न कार्यकालों में करवाए गए विकास कार्यों की देन है। उन्होंने कहा कि बड़ोग-सरोग दूर-दराज क्षेत्र को पिछड़ी पंचायत घोषित कर सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाकर इस क्षेत्र के लोगों के आर्थिक और सामाजिक स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास निरंतर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला बथलावग का दर्जा बढ़ाने की मांग प्रदेश सरकार के ध्यान में लाई गई है, जिसे जल्द पूरा कर दिया जाएगा। मरावग कैंची से कंडाघाट बघोटी संपर्क सड़क के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये की धनराशि जिलाधीश के माध्यम से जारी कर दी गई है, जिसका निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा जल्द आरंभ किया जाएगा।

उन्होंने बथलौग सड़क के निर्माण के लिए दो लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। पंचमी दिवाली मेला कमेटी को 20 हजार रुपये व माध्यमिक पाठशाला बड़ोग के बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए 10 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *