एसजेवीएन सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा ने किया एमएसएमई के लिए वेंडर डेवलपमेंट मीट का उद्घाटन

एसजेवीएनकी खरीद प्रक्रिया में एमएसएमई की भागीदारी बढ़ाने के लिए वेंडर डेवलपमेंट मीट का आयोजन करता रहा है, इस प्रकार कंपनी के विकास में उनके योगदान को मजबूत किया जा रहा है :एसजेवीएन सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा

– वर्ष 2018 से अब तक  कारपोरेट मुख्यालय, 1500 मेगावाट एनजेएचपीएस और 412 मेगावाट रामपुर एचपीएस द्वारा ऐसे 18 कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है

शिमला : अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा  ने आज चंडीगढ़ में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) के लिए वेंडर डेवलपमेंट मीट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक),  ए.के. सिंह, निदेशक (वित्त), सुशील शर्मा, निदेशक (विद्युत) तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, नन्‍द लाल शर्मा ने अपने उद्घाटन संबोधन में कहा कि एसजेवीएन की खरीद प्रक्रिया में एमएसएमई की भागीदारी बढ़ाने के लिए वेंडर डेवलपमेंट मीट का आयोजन करता रहा है, इस प्रकार कंपनी के विकास में उनके योगदान को मजबूत किया जा रहा है। इस प्रकार के आयोजनों ने सार्वजनिक खरीद नीति के तहत कई एमएसएमई को उपयुक्त सशक्‍त विक्रेता के रूप में उभरने में सहयोग किया है। वर्ष 2018 से अब तक  कारपोरेट मुख्यालय, 1500 मेगावाट एनजेएचपीएस और 412 मेगावाट रामपुर एचपीएस द्वारा ऐसे 18 कार्यक्रमों का आयोजन किया जा चुका है।

 नन्‍द लाल शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन ने एमएसएमई अधिनियम 2006 के तहत अधिसूचित प्रावधानों एवं दिशा-निर्देशों को अपनाया है और भारत सरकार के टीआरईडीएस तथा जीईएम प्लेटफॉर्म पर पंजीकृत है। गत तीन वित्तीय वर्षों के दौरान, कंपनी ने एमएसएमई अधिनियम द्वारा अनिवार्य 25% के लक्ष्य की तुलना में एमएसएमई के माध्यम से 50% से अधिक की वार्षिक खरीद की है कंपनी की अनुकूल खरीद प्रक्रियाओं के माध्‍यम से 1571 एमएसएमई लाभान्वित हुए हैं और इनमें से 132 एमएसएमई महिला उद्यमियों की हैं और 82 एमएसएमई एससी/एसटी उद्यमियों के पास हैं। वेंडर डेवलपमेंट कार्यक्रम के दौरान, विस्तृत प्रस्तुतियां दी गईं, जिसके बाद एसजेवीएन में ई-प्रापण प्रक्रिया, ऑनलाइन पोर्टलों पर पंजीकरण प्रक्रिया तथा विभिन्न सरकारी योजनाओं एवं  सहायक उपायों आदि के संबंध में जागरूकता उत्‍पन्‍न करने के लिए संवादात्‍मक प्रश्‍नोत्‍त्‍री  और वार्ता सत्रों का आयोजन किया गया।

उसके पश्‍चात्  नन्‍द लाल शर्मा ने चंडीगढ़ में एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) के कार्यालय का उद्घाटन भी किया। यह कार्यालय पंजाब  में सौर ऊर्जा परियोजनाओं (एसपीपी) की सभी गतिविधियों के समन्वय में सहायक होगा । एसजेवीएन अपनी नवीकरणीय शाखा, एसजीईएल के माध्यम से पंजाब में पीएसपीसीएल की 100 मेगावाट ग्राउंड माउंटेड एसपीपी, बीबीएमबी की 18 मेगावाट ग्राउंड माउंटेड एसपीपी और बीबीएमबी की 15 मेगावाट फ्लोटिंग एसपीपी को निष्‍पादित कर रहा है। एसजेवीएन इस राज्य में सौर परियोजनाओं, कनाल टॉप सौर परियोजनाओं एवं फ्लोटिंग सौर परियोजनाओं के माध्यम से 5000 मेगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं को निष्‍पादित करने का इच्छुक है।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed