आचार संहिता लागू होने से जयराम सरकार द्वारा सरकारी पैसे के ग़लत उपयोग और लूट पर लगी रोक : हर्षवर्धन चौहान

सिरमौर: शिलाई विधानसभा में कांग्रेस नेता हर्षवर्धन चौहान ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हिमाचल में चुनाव तिथि घोषित होने के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। इसके साथ ही जयराम ठाकुर की सरकार के द्वारा सरकारी पैसे के ग़लत उपयोग और लूट पर रोक लग गई है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन महीनों से आप देख रहे भाजपा के द्वारा सरकारी पैसे पर रैली और चुनावी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें प्रत्येक प्रोग्राम लगभग पचास लाख रुपए की लागत से तीन महीनों में पचास करोड़ रुपए का दुरूपयोग किया गया।

चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव तारीख की घोषणा से दो घण्टे पूर्व जयराम ठाकुर कैबिनेट मीटिंग कर रहे थे और कुछ खास समुदाय के सरकारी कर्मचारियों को फायदा पहुंचाने का कार्य कर रहे थे। जो कि ग़लत है। हाल ही में हुए चार सीटों के चुनावों पर भाजपा के सत्ता में रहते हुए भी कांग्रेस ने चारों सीटों पर जीत हासिल कर ये सिद्ध कर दिया है कि वर्तमान चुनाव भ्रष्टाचार मंहगाई बेरोजगारी के मुद्दों पर है और जनता ने भाजपा की विदाई का मन बना लिया है। 

एक लाख पैंसठ हजार रिक्त सरकारी पदों को भरने में भाजपा नाकाम रही है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि सरकार बनने के दस दिन के अंदर ही हम उन सभी रिक्त पदों को भरने का काम करेंगे।  सिरमौर में हाटी आदी अन्य समुदायों को अनुसूचित जनजाति में घोषित करने के मामले में भी भाजपा सरकार ने सिर्फ जुमला ही दिया है। मैंने १९९६ में सरकार के दस्तावेज में हाटी शब्द को नोट कराया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed