प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों को लेकर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने की बैठक

शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां बचत भवन शिमला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शिमला प्रवास के लिए की जाने वाली तैयारियों के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कार्य करें ताकि प्रधानमंत्री के शिमला प्रवास को सफल बनाया जा सके।
उन्होंने नगर निगम शिमला को रैली के दौरान जनता के लिए सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था के साथ-साथ रिज मैदान की साफ-सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपातकालीन स्थिति के मद्देनजर रिज, आईजीएमसी शिमला, जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट तथा अनाडेल हेलीपेड में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने कहा कि प्रवास के दौरान वीवीआईपी द्वारा अपनाए जाने वाले मार्ग व रिज पर बेरिकेटिंगस की जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की लोगों को असुविधा न हो।
उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग द्वारा अनाडेल, रिज, पीट्रहाॅफ में दमकल की गाड़ियों के साथ तैनात किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि ऊपरी शिमला से आने वाली बसे एवं छोटे वाहन लोगों को संजौली बाईपास राजकीय महाविद्यालय संजौली के नीचे छोड़कर वापिस ढली बाईपास वाले रोड को रवाना किया जाएगा। सोलन और सिरमौर की ओर से आने वाली बसे क्राॅसिंग से आईएसबीटी की ओर भेजा जाएगा तथा छोटे वाहनों को 103 से वापिस आईएसबीटी की तरफ भेजा जाएगा।
उन्होंने कहा कि बिलासपुर तथा मण्डी की तरफ से आने वाले लोगों को बसे बालुगंज चैक तक छोड़कर समरहिल तथा बालूगंज की तरफ को भेजा जाएगा तथा छोटे वाहनों को इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ एडवांस स्टडी से वापिस समरहिल की तरफ को भेजा जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त उस दिन के ट्रैफिक परिस्थितियों के अनुरूप बसों तथा गाड़ियों को डायवर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी तक प्रधानमंत्री का रोड मैप तैयार नहीं है, जिसका अंतिम रोड मैप विशेष सुरक्षा बल (एसपीजी) द्वारा तैयार किया जाएगा।  
उन्होंने सभी अधिकारियों को चर्चा में लाए गए मदों को तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए ताकि प्रधानमंत्री के शिमला प्रवास को सफल बनाया जा सके।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकाॅल) सचिन कंवल, सहायक आयुक्त डाॅ. पूनम, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, अतिरिक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग सुरेश कपूर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुरेखा चौपड़ा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनजीत शर्मा, उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण निशांत कुमार एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed