रामपुर: जंगल की आग से 4 घरों समेत जिंदा जले गाय व कुत्ता

शिमला:  शिमला जिले में उपमंडल रामपुर के दुर्गम क्षेत्र पंद्रहबीश की ग्राम पंचायत लबाना-सदाना में में शनिवार दोपहर जंगल की आग रिहायशी क्षेत्रों में फैलने से चार मकान जलकर राख हो गए। इस घटना में सात परिवार बेघर हो गए हैं। जानकारी हैं अनुसार अग्निकांड में 4 घर 6 गौशाला व 20 कमरे सहित जिंदा गाय व पालतू कुत्ता के जलने का समाचार हैं।

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद रिहायशी इलाकों में फैली आग पर काबू पाया, जिससे अन्य घर और गांव इसकी चपेट में आने से बच गए। सूचना मिलते ही प्रशासन दल-बल सहित घटना स्थल में पहुंचा। घटना स्थल रामपुर से 45 किलोमीटर दूर होने के कारण बचाव दल को मौके पर पहुंचने के लिए काफी समय लग गया। इस आग पर नियंत्रण पाने के लिए आईटीबीबी के जवान, सीआईएसएफ, पुलिस प्रशासन, फायर व होमगार्ड के जवान भी मौके पर पहुंच गए।

जानकारी के अनुसार घटना रामपुर से 45 किलोमीटर दूर लबाना सदाना की है, जहां के जंगल में शनिवार दोपहर करीब दो बजे आग लग गई। इसी समय तेज हवाएं चलने से आग तेजी से जंगल के साथ-साथ सदाना गांव तक पहुंच गई। इससे पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। लोग गांव में फैली आग को रोकने के लिए मौके पर पहुंचे लेकिन अंधड़ के कारण आग ने थोड़े ही समय में गांव के चार मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे पूरे गांव के जलने का खतरा मंडरा रहा था। लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को गांव में फैलने से रोका और काबू पाया। इस अग्निकांड में सात परिवार बेघर हो गए हैं। साथ ही घरों के साथ सारा सामान भी जल गया है।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed