उपायुक्त डीसी राणा बोले : कोविड-19 के सैंपल प्रक्रिया को किया जाए तेज

चीन में फिर से कोविड-19 का खतरा, 90 लाख की आबादी वाले शहर में लगाया लॉकडाउन

बीजिंग: चीन ने 90 लाख की आबादी वाले पूर्वोत्तर शहर चांगचुन में लॉकडाउन लगाने का शुक्रवार को आदेश दिया। चीन ने लॉकडाउन लगाने का यह आदेश इस क्षेत्र में कोविड​​-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच दिया है।

इसके तहत निवासियों को घर पर ही रहना होगा और तीन दौर की सामूहिक जांच से गुजरना होगा। वहीं गैर-आवश्यक व्यवसायों को बंद कर दिया गया है और परिवहन सम्पर्क निलंबित कर दिए गए हैं।

स्थानीय ट्रांसमिशन के 397 मामले:-चीन में शुक्रवार को देशभर में स्थानीय ट्रांसमिशन के 397 और मामले सामने आए, जिनमें से 98 मामले जिलिन प्रांत में आए हैं। शहर के भीतर केवल दो मामले सामने आए. हालांकि, अधिकारियों ने महामारी के प्रति बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की चीन की नीति के तहत एक या अधिक मामले वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का संकल्प लिया है।

इस बीच स्वास्थ्य आयोग ने कहा है कि चीन पहली बार तेजी से एंटीजन परीक्षण शुरू करेगा क्योंकि कोविड 19 का प्रकोप फैल रहा है।

पहली बार चीन में पाया गया था कोविड 19:- कोविड -19 का पहली बार चीन में 2019 के अंत में पता चला था, लेकिन सरकार ने अपनी सीमाओं को बंद रखते हुए स्नैप लॉकडाउन और बड़े पैमाने पर परीक्षण के साथ इसे बड़े पैमाने पर नियंत्रण में रखा है।

लॉकडाउन के खिलाफ चेतावनी:- हालांकि चीन की केंद्रीय आर्थिक नियोजन एजेंसी ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि बड़े लॉकडाउन अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और एक शीर्ष चीनी वैज्ञानिक ने पिछले हफ्ते कहा था कि देश को अन्य देशों की तरह वायरस के साथ सह-अस्तित्व का लक्ष्य रखना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed