हिमाचल: प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा के विशेष विद्यार्थियों की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

हिमाचल:  प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा के नियमित विशेष आवश्यकताओं वाले परीक्षार्थियों की टर्म-2 की परीक्षाएं 26 मार्च से करवाएगा। परीक्षाएं 8.45 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक चलेंगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षाओं के संदर्भ में डेटशीट जारी कर दी है। 

10वीं कक्षा की डेटशीट:- बोर्ड की ओर से जारी डेटशीट के अनुसार 26 मार्च को विज्ञान और प्रौद्योगिकी, 28 को हिंदी, 29 को फाइनेंस लिटरेसी, 30 को संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, तमिल और तेलगू विषय की परीक्षा होगी। वहीं 31 मार्च को स्वर संगीत, एक अप्रैल को वाद्य संगीत, चार को अंग्रेजी, छह को सामाजिक विज्ञान, आठ को कंप्यूटर साइंस, 11 को गणित, 12 को गृह विज्ञान और 13 अप्रैल को कला-ए, एग्रीकल्चर, ऑटोमोटिव और टेलीकॉम विषय की परीक्षा होगी।

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि विशेष आवश्यकताओं वाले परीक्षार्थियों से संबंधित सुविधाओं का विवरण केंद्र समन्वयक, अधीक्षक, उप अधीक्षक और पर्यवेक्षक स्टाफ के लिए संबंधित निर्देश जारी किए हैं। परीक्षा संचालन में नियुक्त समस्त स्टाफ के साथ ही परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों को उचित सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए ही बैठने की व्यवस्था करनी होगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed