धनबल के दम पर चुनाव जीतने का प्रयास कर रही भाजपा : कांग्रेस

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता नरेश चौहान ने भाजपा  सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरी तरह फेल  बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा अब चुनावों में धनबल व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हो रहा है। जिसका जीता जागता उदाहरण देर रात 3 बजे रामपुर में भाजपा की गाड़ी में शराब पकड़े जाने का है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनावों में धनबल व शराब का प्रयोग कर आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है।कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत कर सख्ती बढ़ाने को कहा है।
कांग्रेस प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है। कल रामपुर में 2 गाड़ियों शराब की पकड़ी गई है। जिसमें एक गाड़ी में 40 व दूसरी में 17 पेटियां शराब बरामद की गई है। जिसमें भाजपा के लोग पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी चुनाव क्षेत्रों में भाजपा की सरकार आचार सहिंता का उल्लंघन कर रही है। चुनावों में सरकार अपनी रिपोर्ट लेकर जनता के बीच जाती है लेकिन भाजपा इस तरह के हथकंडे अपना रही है। कांग्रेस ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत की है और आगे इस तरह की घटना न हो इसके लिए सख्त कदम उठाने की मांग की है। चौहान ने कहा कि प्रदेश की जनता महंगाई से त्रस्त है इसका आभास सरकार को है इसलिए मत को प्रभावित करने के लिए धन बल व शराब का प्रयोग किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि डिप्पुओं में राशन की कीमत लगातार बढ़ रही हैं। 2017 में सरसों तेल की कीमत 70 से कम थी आज जो आज 179 है। मलका की दाल 35 -82 से रुपये थी आज 106 रुपये है। आटा चावल के रेट में 2-2 रुपये की वृद्धि हो गई है। इसी तरह अन्य चीजों के दाम भी बढ़ गए हैं। यूपीए की सरकार में 4 सौ रुपये का सिलेंडर 1 हजार रुपये हो गया। उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है बात सही साबित है यह महंगाई मोदी राज में ही सम्भव है। उन्होंने बताया कि क्रूड ऑयल कांग्रेस समय में 127 डॉलर प्रति बैरल आज अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल है लेकिन भाजपा सरकार ने आम लोगों को कोई राहत नही दी। केंद्र सरकार ने सात सालों में 30 लाख करोड़ रुपये इस पर टैक्स अर्जित किया लेकिन जनता को कोई राहत नहीं दी जिसका हिसाब देश में हो रहे उपचुनाव में जनता लेगी।
इस प्रेसवार्ता में आईएन मेहता मीडिया संयोजक, प्रदेश कांग्रेस सचिव बलदेव ठाकुर, धीरज ठाकुर, प्रणय प्रताप मौजद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *