टेक्नोपैक द्वारा कौशल विकास कार्यक्रम के लिए शिमला के दो सरकारी डिग्री कॉलेजों के 60 छात्रों का चयन

पहले चरण की काउंसलिंग में ग्रेजुएट एड ऑन प्रोग्राम के लिए कोटशेरा

डॉ. अनुपमा गर्ग और डॉ. नवेंदु शर्मा प्रिंसिपल आरकेएमवी और राजीव गांधी गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज ने शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को दी बधाई

हिमाचल:  प्रदेश के छात्रों की रोजगार क्षमता में सुधार के उद्देश्य से व्यवस्थित प्रशिक्षण, योग्यता और प्लेसमेंट का प्रमाणन, प्रशिक्षण भागीदार टेक्नोपैक एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड ने सरकारी डिग्री कॉलेज राजकीय कन्या महाविद्यालय (आरकेएमवी) और राजीव गांधी सरकारी डिग्री कॉलेज से 60 छात्रों को शॉर्टलिस्ट किया। पहले चरण की काउंसलिंग में ग्रेजुएट एड ऑन प्रोग्राम के लिए कोटशेरा। यह कार्यक्रम राज्य में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा शुरू किया गया है। अंतिम वर्ष के शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा जो उन्हें अपनी डिग्री पूरी करने के बाद रोजगार पाने में मदद करेगा।

डॉ. अनुपमा गर्ग और डॉ. नवेंदु शर्मा प्रिंसिपल राजकीय कन्या महाविद्यालय (आरकेएमवी) और राजीव गांधी गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज ने शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बधाई दी। अधिकारी पीएमईआर, टेक्नोपैक एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड  अमित शर्मा ने बताया कि कंपनी हिमाचल प्रदेश के 13 डिग्री कॉलेजों में अंतिम वर्ष के 2000 उम्मीदवारों को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करेगी और उम्मीदवारों को नौकरी के लिए तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के छात्रों में काफी संभावनाएं हैं और वे अपने कौशल को बढ़ाने और स्किल इंडिया मिशन में योगदान देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने इस प्रशिक्षण परियोजना के शुरू होने पर भी संतोष व्यक्त किया क्योंकि यह परियोजना कोविड-19 महामारी के कारण रुकी हुई थी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *