सिरमौर के बेरोजगार युवाओं को टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज देगी निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण

  • प्रशिक्षण के लिए पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा युवाओं का चयन
नाहन : कोरोना महामारी के दौर में बेरोजगारी से जूझ रहे जिला सिरमौर के शिक्षित युवाओं के लिए टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज द्वारा निःशुल्क युवा रोजगार क्षमता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी कार्यकारी जिला रोजगार अधिकारी संजय कुमार ने दी ।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत चयनित युवाओं को डिजिटल माध्यम से कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। इस प्रशिक्षण की अवधि 45 से 50 दिन की होगी। कार्यक्रम के तहत पहले आओ पहले पाओ के आधार पर युवाओं का चयन किया जाएगा तथा 40 युवाओं के बैच को टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज द्वारा कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि युवा रोजगार क्षमता कार्यक्रम का लाभ लेने के लिए प्रार्थी की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए और वर्ष 2020 अथवा 2021 में बीए, बीएससी या बीकॉम की डिग्री हासिल की होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत दिया जाने वाला कौशल प्रशिक्षण विशेष तौर पर कंप्यूटर स्किल व रिज्यूम लेखन सहित साक्षात्कार की तैयारी व तर्कशक्ति पर केंद्रित होगा। प्रशिक्षण पूर्ण होने पर टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इच्छुक एवं पात्र युवा प्रशिक्षण से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए 7018601250 पर संपर्क कर सकते हैं तथा इस नंबर पर व्हाट्सएप्प के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *