दुकानों को शाम 5 बजे तक खोलने की दी जाए अनुमति : व्यापार प्रकोष्ठ

  • हर ज़िला में परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लिए व्यापारी हित में लिए जाए निर्णय

• ओड – इवन, हिल साइड – वैली साइड या समस्त बाजार को खोलने की दी जाए अनुमति

• 3 माह यक सभी ईएमआई ना ली जाए, व्यापारी तनाव में

• हफ्ते में 5 दिन कार्य हो शनिवार और रविवार को दुकानें हो बंद

शिमला, भाजपा हिमाचल प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिला और व्यापारियों को आ रही समस्या को ऊपर विस्तृत चर्चा की इस को लेकर मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रमेश चौजड़ द्वारा की गई उनके साथ प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा , पार्षद संजीव ठाकुर, राम बाजार से दीपक श्रीधर, लोअर बाजार से नवीन सूद, चौड़ा मैदान से शिशु एवं राज कुमार अग्रवाल उपस्थित रहे।

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश संयोजक रमेश चौजड़ ने बताया की हमने व्यापारी वर्ग को कोरोना महामारी के कारण हुई परेशानियों व आर्थिक नुकसान हेतु सुझाव मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखे हैं।

उन्होंने कहा कि मई माह में जरूरी सेवाओं में कार्यरत व्यापारियों को छोड़कर बाकी सभी व्यापारिक संस्थान पूर्ण रूप से बंद है, सभी व्यापारी भाइयों ने इस कोरोना काल में अपना पूर्ण सहयोग इस महामारी को रोकने में दिया है।

उन्होंने कहा यहां पर यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि व्यापारियों को बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है । बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा ऑनलाइन कार्यभार में पाबंदी नहीं होने के कारण हिमाचल प्रदेश में छोटे व मंझोले कारोबारियों पर इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा है। व्यापार प्रकोष्ठ आपसे अनुरोध करता है कि इस महामारी को रोकने हेतु अगर यह कोरोना कर्फ्यू आगामी समय के लिए बढ़ाया जाता है तो व्यापारिक संस्थाओं को साईं 5 बजे तक खोलने की आज्ञा प्रदान करें एवं जिला प्रशासन के अनुसार राय लेकर सरकार सभी दुकानों को खोलने की अनुमति भी दे सकती है। हमें पड़ोसी राज्यों की कार्यप्रणाली के भी देखना चाहिए। हफ्ते में 5 दिन कार्य करने की अनुमति दे और  शनिवार एवं रविवार को सभी दुकनें बंद रहे ।

इस प्रयास से व्यापारिक संस्थाओं पर कार्य कर रहे सेल्समैन, सेल्सगर्ल व अन्य वर्करों को रोजगार पर भी गाज नहीं गिरेगी व व्यापारियों को भी आर्थिक नुकसान नहीं होगा।

उन्होंने बताया की हमने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अनुरोध किया है कि व्यापार को करने के लिए अधिकांश व्यापारियों ने बैंकों से लोन लिए होते हैं,  आज कोरोना कर्फ्यू की पाबंदियों के कारण व्यापारियों की आर्थिकी पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है। व्यापारी बैंक की ईएमआई का भुगतान करने की स्थिति में नहीं है इसलिए इस ईएमआई को देने के लिए व्यापारियों को 3 माह का समय दिया जाए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *