वैक्सीनेशन के लिए युवाओं को इधर से उधर भटकाया जा रहा : राठौर

  • वैक्सीन की कमी की वजह से आज प्रदेश में अधिकतर केंद्र रहे बंद

  • लोगों को वैक्सीनेशन उनके घरों के नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में करवाई जानी चाहिए उपलब्ध

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वह वैक्सीनेशन के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। वैक्सीन की कमी की वजह से आज प्रदेश में अधिकतर केंद्र बंद रहे। वैक्सीनेशन के लिए युवाओं को इधर से उधर भटकाया जा रहा है। वैक्सीनेशन में भेदभाव के चलते विशेष विचार धारा के लोगों को अहमियत दी जा रही है।

राठौर ने आज यहां कहा कि 18 साल से 40 साल के नागरिकों को अपनी वैक्सीनेशन करवाने के लिए मारे मारे भटकना पड़ रहा है। सीमित अबधि में रजिस्ट्रेशन के लिए मात्र 15 मिनट में स्लॉट का पूरा हो जाना कोरोना से युवाओं की सुरक्षा का एक मज़ाक बन कर रहे गया है।
राठौर ने इस बात पर भी हैरानी जताई है जिसमें ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन में वैक्सीनेशन  के लिए युवाओं को एक जिले से दूसरे जिले व दूरदराज के क्षेत्रों में टिक्का केंद्र प्रदान किये जा रहें है। उन्होंने कहा है कि एक तरफ प्रदेश में बढ़ता कोरोना का कहर और कोरोना कर्फ़्यू के समय उन्हें अपने घरों से दूर मजबूरी में वैक्सीनेशन के लिए आना-जाना उनका हाई रिस्क के साथ उनके स्वास्थ्य से खिलवाड़ भी है। उन्होंने कहा है कि युवाओं को वैक्सीनेशन उनके घरों के नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध करवाई जानी चाहिए।
राठौर ने कहा कि कोरोना में सरकार की विफलताओं को लेकर प्रदेश में वैक्सीन और अस्पतालों में ऑक्सीजन व अन्य उपकरणों, दवाओं की भारी कमी के चलते उन्हें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठ कर धरना देना पड़ा था। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में सुधार न किया व वैक्सीन की कमी को जल्द पूरा नही किया तो कांग्रेस को जनहित में फिर कोई कठोर कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।उन्होंने कहा कि सरकार को ग्लोबल टेंडर कर विदेशों से वैक्सीन जल्द मंगवानी चाहिए।उन्होंने कहा कि ग्रामीण व दूरदराज के क्षेत्रों में बर्फ बारी से पहले विशेष कैंप लगा करवैक्सीनेशन का कार्य जल्द पूरा किया जाना चाहिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *