शूलिनी यूनिवर्सिटी और लुधियाना सहोदय कॉम्प्लेक्स ने किया प्रिंसिपल कॉन्क्लेव का आयोजन

सोलन: लुधियाना और शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रिंसिपलों के संगठन, लुधियाना सहोदय कॉम्प्लेक्स ने गुरुवार को लुधियाना में एक दिवसीय स्कूल प्रिंसिपल कॉन्क्लेव का आयोजन किया।

शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों में प्रो चांसलर,  विशाल आनंद और कुलपति, प्रो. अतुल खोसला शामिल थे, जबकि लुधियाना सहोदय स्कूल का प्रतिनिधित्व  जसविंदर सिद्धू द्वारा  किया गया । इस कार्यक्रम में लुधियाना और इसके पड़ोसी क्षेत्रों के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से 60 से अधिक प्रिंसिपलों ने भाग लिया।

‘बदलते परिदृश्य में स्कूलों के लिए रणनीतिक नेतृत्व’ पर एक उच्च-गुणवत्ता और आकर्षक पैनल चर्चा का संचालन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और सीबीएसई के जिला प्रशिक्षण समन्वयक डॉ. वंदना शाही द्वारा किया गया। पैनल के अन्य वक्ताओं में बीसीएम आर्य स्कूल की प्रिंसिपल  अनुजा कौशल, जीसस सेक्रेड हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल  कीर्ति शर्मा और गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर के प्रिंसिपल  गुरभेज एस नागी शामिल थे। सभी वक्ताओं ने सर्वांगीण और सफल व्यक्तियों को आकार देने में भाषा अधिग्रहण की भूमिका, सौंदर्य संबंधी संवेदनशीलता, प्रस्तुति कौशल और नेतृत्व गुणों जैसे विषयों पर बहुमूल्य अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए।

इस अवसर पर समाज पर गहरा प्रभाव छोड़ने वाली दो हस्तियों को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रमा मुंजाल और डॉ. परमजीत कौर, उनकी  संघर्ष यात्रा से हर कोई प्रेरित हुआ। शूलिनी विश्वविद्यालय ने शिक्षा के माध्यम से राष्ट्र निर्माण के महान उद्देश्य के लिए इन प्राचार्यों के महत्वपूर्ण और चल रहे योगदान को स्वीकार करने का बीड़ा उठाया। उनमें से प्रत्येक को ‘शिक्षा भूषण पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed