सोलन: शूलिनी विवि की वार्षिक राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा सम्मेलन में भागीदारी

सोलन: बौद्धिक संपदा अधिकार सैल शूलिनी विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने कानूनी विज्ञान संकाय, शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ, “ज्ञान अर्थव्यवस्था के लिए आईपी के विकास का पोषण” विषय के तहत नई दिल्ली में आयोजित 2023 वार्षिक राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा सम्मेलन में भाग लिया। .

वार्षिक राष्ट्रीय बौद्धिक संपदा सम्मेलन में भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री पियूस गोयल और राज्य मंत्री  सोम प्रकाश सहित प्रमुख हस्तियों ने भाग लिया। . कार्यक्रम का एक विशेष आकर्षण डब्ल्यूआईपीओ के महानिदेशक डेरेन टैंग द्वारा दी गई अंतर्दृष्टि थी।

सम्मेलन के दौरान,  पीयूष गोयल ने दूरदर्शी विचार साझा किए जो नवाचार और बौद्धिक संपदा में भारत की अग्रणी स्थिति को रेखांकित करते हैं। शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रतिभागियों, जिनमें  हिमांशु शर्मा, वरिष्ठ प्रबंधक आईपी, और  पवन, आईपी प्रबंधक शामिल थे, ने गर्व से अनुसंधान और नवाचार के प्रति संस्थान के समर्पण का प्रदर्शन किया।

कानूनी विज्ञान शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्र और संकाय सदस्य सक्रिय रूप से सार्थक चर्चाओं में शामिल हुए, अपनी बहुमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की, और बौद्धिक संपदा के क्षेत्र में कुछ प्रतिभाशाली दिमागों के साथ नेटवर्क बनाया।

शूलिनी विश्वविद्यालय के आईपीआर सेल ने पिछले तीन वर्षों से आईपी इंडिया रैंकिंग में शीर्ष 10 में लगातार उपस्थिति बनाए रखी है। यह उपलब्धि बौद्धिक संपदा की सुरक्षा और उन्नति के प्रति विश्वविद्यालय के अटूट समर्पण का प्रमाण है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed