सोलन: शूलिनी विवि में स्वच्छता अभियान के साथ मनाई गयी गांधी जयंती

सोलन: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती शूलिनी विश्वविद्यालय में स्वच्छता अभियान के साथ मनाई गई, जो स्वच्छता और सांस्कृतिक संरक्षण के प्रति महात्मा गांधी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में, शूलिनी विश्वविद्यालय ने एक उल्लेखनीय यात्रा शुरू की जो उनके ऐतिहासिक नक्शेकदम पर चली। छात्रों द्वारा  डगशाई संग्रहालय का विशेष दौरा  किया गया । महात्मा गांधी के पदचिन्हों ने हिमाचल प्रदेश राज्य में उनके प्रवेश को चिह्नित किया। डगशाई संग्रहालय की यात्रा ने न केवल इस ऐतिहासिक क्षण की स्मृति को ताजा किया, बल्कि गांधी की स्थायी विरासत की मार्मिक याद भी दिलाई।

महात्मा गांधी के दृष्टिकोण “स्वच्छता ईश्वरीय भक्ति है” के साथ, सोलन शहर के केंद्र में एक अभिन्न विरासत स्थल, जटोली मंदिर में एक व्यापक स्वच्छता अभियान आयोजित किया गया था। “एक तारीख एक घंटा” पहल के माध्यम से, जिसे प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने परिवेश को साफ करने के लिए एक घंटा समर्पित करने और स्वच्छ भारत में योगदान देने का आग्रह किया था।

“एक दिन एक घंटा” अभियान ने छात्रों को एकजुट होने और जटोली मंदिर के प्राचीन परिवेश को साफ करने और संरक्षित करने के लिए अपना एक घंटा समर्पित करने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

संपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन छात्र कल्याण कार्यालय की टीम द्वारा  पूनम नंदा  डीन छात्र कल्याण के नेतृत्व में किया गया।

उन्होंने कहा कि शूलिनी विश्वविद्यालय का भव्य स्वच्छता अभियान उन मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था जो न केवल मन बल्कि उसके छात्रों के चरित्र को भी आकार देते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed