कौल सिंह ने प्रदेश के लिए किया केन्द्र सरकार से पीएमजीएसवाई के तहत 195 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान करने का आग्रह

  • स्वास्थ्य मंत्री की केन्द्रीय मंत्री से भेंट
 कौल सिंह ने की केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा से  भेंट

कौल सिंह ने की केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा से भेंट

नई दिल्ली: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने केन्द्र सरकार से प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अन्तर्गत प्रेषित 195 करोड़ रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान करने का आग्रह किया है। ठाकुर ने आज केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र सिंह के साथ नई दिल्ली में आयोजित एक बैठक में यह मांग उठाई है।

उन्होंने कहा कि पीएमजीएसवाई के तहत वर्ष 2015-16 के लिए आवंटन को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा केन्द्र सरकार से मामला उठाया गया जिसे केन्द्र सरकार ने स्वीकृत किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने यह राशि 189 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 271 करोड़ रुपये की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए 90:10 की हिस्सेदारी को बरकरार रखने से प्रदेश के विकास को गति मिलेगी। कौल सिंह ठाकुर ने सेटेलाईट आधारित भू-निशानदेही तथा बंदोबस्त का मामला उठाने के अतिरिक्त मनरेगा के तहत अतिरिक्त धनराशि आवंटन का मामला भी केन्द्रीय मंत्री से उठाया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण विकास की अनेक गतिविधियां कार्यान्वित की जा रही हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार से इन कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए उदार वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। केन्द्रीय मंत्री वीरेन्द्र सिंह ने आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

इसके उपरांत, कौल सिंह ठाकुर ने केन्द्रीय कानून एवं न्याय मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा से भी भेंट की और प्रदेश के कोटे के तहत पब्लिक नोटरी के और अधिक पद सृजित करने का आग्रह किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *