वृद्धजन मतदाताओं के योगदान और कृतज्ञता के लिए सम्मान समारोह का होगा आयोजन : डीसी राणा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग करेंगे अध्यक्षता

ज़िला में 80 वर्ष की आयु से अधिक 6807 वृद्धजन मतदाता सूची में पंजीकृत

चंबा: उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में 80 वर्ष की आयु से अधिक वृद्धजन मतदाताओं के निरंतर योगदान और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने को लेकर अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर 1 अक्टूबर को बचत भवन में ज़िला स्तरीय सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

समारोह में राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

समारोह के आयोजन को लेकर डी सी राणा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में समारोह के आयोजन से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने उपमंडल और मतदान केंद्र स्तर पर बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश भी जारी किए।

उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि एक सौ वर्ष की आयु से अधिक वृद्धजन मतदाताओं को संबंधित अधिकारी उनके घर जाकर सम्मानित करें।

डीसी राणा ने तहसीलदार निर्वाचन से कार्यक्रम के दौरान 80 वर्ष की आयु से अधिक मतदाताओं को भारतीय चुनाव आयोग के निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार प्रदान की जाने वाली सुविधाओं की जानकारी को प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रदान करने , स्वीप गतिविधियों (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता) के तहत सेल्फी स्टैंड स्थापित करने और ईवीएम की कार्यप्रणाली की जानकारी प्रदान करने के साथ परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित बनाने को भी कहा ।

उपायुक्त एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सरदार  प्यार सिंह को ज़िला वृद्धावस्था आइकन बनाया गया है।

ज़िला के पांच विधानसभा क्षेत्रों में 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 6807 मतदाता पंजीकृत हैं। इनमें 80 वर्ष से 89 वर्ष तक की आयु के 5821 मतदाता , 90 वर्ष से 99 वर्ष की आयु के 943 मतदाता, एक सौ वर्ष की आयु से अधिक 43 वृद्धजन मतदाता सूचियों में शामिल हैं।

बैठक में अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी अमित मैहरा, जिला रोजगार एवं नोडल अधिकारी स्वीप अरविंद चौहान, जिला कल्याण अधिकारी अनिल पुरी, तहसीलदार निर्वाचन प्रताप सिंह सहित जिला वेलफेयर एसोसिएशन से पीसी ओबरॉय व कमल शर्मा उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed