Agnipath Scheme : विरोध के बीच सेना का बड़ा बयान, 24 जून से भर्ती प्रक्रिया होगी शुरू

अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं का प्रदर्शन आज भी जारी है। अग्निपथ योजना के विरोध के बीच थल सेना प्रमुख ने कहा कि थल सेना भर्ती के लिए दो दिन में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। इसकी सारी जानकारी थल सेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल joinindianarmy.nic.in पर मिलेगी। विरोध के बीच, सेना प्रमुख  ने युवाओं से इस स्वर्णिम असवर का लाभ उठाने की अपील की है।

भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को कहा कि पहले अग्निवीरों का प्रशिक्षण दिसंबर 2022 में शुरू होगा और सक्रिय सेवा 2023 के मध्य में शुरू होगी। सेना प्रमुख ने कहा कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है।अगले दो दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की जाएगी। उसके बाद हमारा सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा करेगा।

गुरुवार को यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल और उत्तराखंड में इस योजना को लेकर जमकर हंगामा देखने को मिला। बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन की एक बोगी को आग के हवाले कर दिया जबकि हरियाणा के पलवल में  हिंसा की घटना हुई।

इस बीच एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी दो बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस वर्ष वायु सेना भर्ती के लिए आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है।” इससे युवाओं को फायदा होगा। इसके साथ ही एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून 2022 से शुरू होगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed