सोलन: शूलिनी विवि में पाई दिवस मनाने के लिए प्रतियोगिता आयोजित

प्रतियोगिता ने 50 से अधिक छात्रों को आकर्षित किया

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय के गणित क्लब, संचय ने पाई दिवस मनाने के लिए अपना पहला कार्यक्रम आयोजित किया। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की मेमोरी को परखने के लिए पाई-डिजिट के अधिकतम अंकों को सुनाना शामिल था। बीए इंग्लिश की गरिमा ने पाई के 101 अंकों तक बता के प्रतियोगिता जीती, जबकि बीएससी फूड न्यूट्रिशन एंड डायटेटिक्स की अपराजिता ने 56 अंकों तक बताया।

प्रतियोगिता के निर्णायक रहे साहिल कश्यप, रिसर्च स्कॉलर, जिन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कहा की “पाई एक संख्या है जो तीन से थोड़ी ही बड़ी है, जो हमें हमारे ब्रह्मांड को अधिक स्पष्टता के साथ समझने में मदद करती है”,

प्रतियोगिता ने 50 से अधिक छात्रों को आकर्षित किया, जिसमें एक बी.एससी छात्र नंदिनी राव, कार्यक्रम की मॉडरेटर के रूप में कार्यरत थीं। संचय क्लब के सदस्यों ने पाई दिवस के बारे में प्रचार करने में मदद करने के लिए कुकी, पाई और कस्टर्ड स्टैंड भी स्थापित किए।

संचय एक मथेमटिक्स क्लब है जिसे बीएससी के छात्रों द्वारा संख्याओं के दायरे को सीखने और तलाशने के लिए बनाया गया है। यह क्लब उन सभी विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए खुला है जो गणित सीखने में खोज करना और रचनात्मक बनना चाहते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed