जयराम ठाकुर बोले:- फतेहपुर में चार साल की कमी हम एक साल में करेंगे पूरी

फतेहपुर में आज भी बिजली, पानी जैसी मूलभूत समस्याएं: जयराम ठाकुर

फतेहपुर:  कांग्रेस लंबे समय तक फतेहपुर में सत्ता में रही लेकिन आज भी इस क्षेत्र में बिजली, पानी जैसी मूलभूत समस्याएं हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां से जमीन से जुड़ा हुआ प्रतिनिधि नहीं रहा। ऐसा प्रतिनिधि जिसने खुद गरीबी को करीब से देखा हो। मुख्यमंत्री ने ये बातें फतेहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

मुख्यमंत्री ने फतेहपुर में भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार किया। यहां उन्होंने गोलवां, होरी देवी, भटोली, स्थाना, घमेटा और बरोट में जनसभाएं की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मजबूत हाथों में है, कांग्रेस ने तो हमेशा देश को लूटने का काम किया।

जयराम ठाकुर ने कहा कि मैं कांग्रेस प्रत्याशी के बारे में ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहता क्योंकि वो राजनीति में नए आए हैं। उन्होंने बिना नाम लेते हुए कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी तब राजनीति में आए, जब सुजान सिंह पठानिया जी इस दुनिया में नहीं रहे। हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी वर्षों से यहां आपके सुख-दुख के साथी रहे हैं। बदलेव ठाकुर हमेशा से आपके बीच रहे हैं। ऐसा नहीं है कि आज चुनाव हैं तो वो आपके बीच आ रहे हैं।

‘हमारी सकरार ने आपकी जरूरतें समझी’

मैं चुनाव से पहले भी दो मर्तबा रे क्षेत्र में आया था। पिछली बार मैं यहां आया तो यहां के लोगों ने जो डिमांड रखी, हमने वो पूरी की। वर्षों से लोगों की भावनाएं इन मांगों से जुड़ी थीं और हमने लोगों को भावनाओं का सम्मान किया। आपने उप-तहसील मांगी, हमने दी। हिमाचल में कभी भी कोई मंडी नहीं खुली थी, लेकिन आपकी जरूरतों को समझते हुए हमने यहां मंडी भी खोली।

‘हमने बदले की राजनीति को खत्म किया’

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले सरकार बदलते ही राजनीतिक भावना से मामले दर्ज किए जाते थे। नेता पेशियों के लिए इधर-उधर चक्कर काटते रहते थे लेकिन हमने बदले की भावना से कभी काम नहीं किया। हमने टोपी की राजनीति को भी खत्म किया। सरकार बनने के साथ ही पहली कैबिनेट में उन बुजुर्गों की पेंशन के लिए फैसला किया जिनकी वजह से हम दुनिया को देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गरीबों के लिए काम किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही हिम केयर, शगुन योजना, गृहिणी सुविधा योजना जैसी अन्य योजनाओं का भी जिक्र किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि आज लोग भाजपा पर भरोसा करते हैं क्योंकि हमने विकास रुकने नहीं दिया। कोरोना काल में भी लोगों की जिंदगी बचाने के साथ-साथ ऑनलाइन उद्घाटन किए। इस दौरान 42 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 4500 करोड़ की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन किए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि फतेहपुर से बलदेव ठाकुर विधानसभा पहुंचेंगे, हमें इसका पूरा भरोसा है। चार साल की जो कमी रही है, उसे हम एक साल में पूरा करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप बीजेपी प्रत्याशी बलदेव ठाकुर को यहां जीताकर विधानसभा भेजें। एक साल बाद आप खुद कहेंगे कि बलदेव जी, आपको अब पांच साल के लिए फिर विधानसभा जाना होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *