हिमाचल उपचुनाव चुनाव : अंतिम दिन 24 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

हिमाचल: प्रदेश में 30 अक्तूबर को होने वाले मंडी संसदीय क्षेत्र एवं अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन के लिए आज नामांकन की अन्तिम तिथि तक 24 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें मंडी संसदीय क्षेत्र से 8, फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से 7, अर्की से 4 तथा जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से 5 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं।

निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता आगे जानकारी देते हुए आज यहां बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की ओर से खुशाल चंद व प्रियंता शर्मा, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से प्रतिभा सिंह व सुन्दर सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी की अम्बिका श्याम और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष मोहन स्नेही व अनिल कुमार ने नामांकन दाखिल किए हैं।

 उन्होंने बताया कि जिला सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से संजय व सतीश कुमार कश्यप, भारतीय जनता पार्टी की ओर से रत्न सिंह पाल तथा जीत राम ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए।

जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से डाॅ. अशोक कुमार सोमल और राजन सुशांत ने निर्दलीय उम्मीदवार, भवानी सिंह पठानिया व जीत कुमार ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, पंकज कुमार ने हिमाचल जन क्रांति पार्टी, बलदेव ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में और प्रेम चन्द ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए।

जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से रोहित ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी की ओर से नीलम सरैक तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुमन कदम, चेतन सिंह बरागटा और केवल राम नेगी ने नामांकन दाखिल किए।

बीते वीरवार को 9 उम्मीदवारों ने दाखिल किए थे नामांकन पत्र

वहीं 30 अक्तूबर को होने वाले मण्डी लोकसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन के लिए बीते कल दो प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें भारतीय जनता पार्टी के कुुशाल चन्द तथा हिमाचल जनक्रान्ति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर शामिल हैं।   

वहीं तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-निर्वाचन के लिए बीते कल  कुल सात नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इनमें जिला सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से संजय तथा सतीश कुमार कश्यप ने नामांकन दाखिल किए।

जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से पांच नामांकन भरे गए थे, जिनमें इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से भवानी सिंह पठानिया तथा जीत कुमार,  हिमाचल जनक्रान्ति पार्टी के पंकज कुमार तथा दो निर्दलीय डाॅ. अशोक कुमार सुमल और राजन सुशांत शामिल हैं।  

जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से बीते कल कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया था।  

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4  +  3  =