शिमला: भालूओं के हमले से दो युवक गंभीर घायल

शिमला: शिमला की चौपाल उपमंडल के नेरवा की ग्राम पंचायत मुंडली व ग्राम पंचायत भराणू के दो व्यक्तियों पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया। दोनों व्यक्ति भालुओं के हमले में बुरी तरह से घायल हुए हैं। नाक, सिर समेत अन्य उनके शरीर के कई हिस्सों को भालुओं ने बुरी तरह से नोचा। लेकिन युवकों ने किसी तरह भागकर और छिपकर अपनी जान बचाई। दोनों घायलों का इलाज आईजीएमसी अस्पताल में चल रहा है।

सोमवार को दोनों व्यक्ति जंगल में लकड़ियां लाने गए थे। इसी दौरान वहां पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया। घायलाें में कृष्ण लाल 30 गांव मुडोचली डाकघर भराणू तहसील नेरवा और रोहित 25 गांव टिपरोग डाकघर भराणू तहसील नेरवा शामिल है। भालुओं के हमले में घायल दोनों युवकों ने बताया कि वह किसी तरह उनके हमले से बच कर, जब वहां से भागे तो भालू भी उनके पीछे भागे। काफी देर तक उन्होंने उनका पीछा किया। मगर जब उन्होंने जाेर-जाेर से शाेर मचाना शुरू किया तो भालू जंगल में भाग गए। दोनों का कहना था कि अगर वह उनके चंगुल से छूट कर नहीं भागते तो तीनों भालू उन दोनों को मार डालते।

परिवार के सदस्यों और गांव के लोगों ने इन दोनों घायलों को एम्बुलेंस से सिविल अस्पताल नेरूवा पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को आईजीएमसी रेफर किया गया। बता दें कि इन दिनों गांव वासी जंगलों में लकड़ियां व घास लेने जाते हैं।

डीएसपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल युवकों का इलाज जारी है। इसके साथ ही उन्होंने जंगल जाते समय लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3  +    =  12