ऊना में नशा विरोधी विशेष अभियान शुक्रवार सेः डीसी संदीप कुमार

  • नशे के विरुद्ध जिला की सभी ग्राम सभाएं पास करेंगी प्रस्ताव

ऊना: मादक पदार्थों के सेवन व मद्यता की प्रवृति की रोकथाम के लिए विशेष अभियान शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज यहां दी। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय कार्यक्रम आईटीआई ऊना में आयोजित किया जाएगा। सुबह 6 बजे प्रभात फेरी निकली जाएगी जो उपायुक्त कार्यालय से शुरू होकर बाजार से होते हुए गुरुद्वारे तक जाएगी और फिर अरविंद मार्किट से वापस रोटरी चौक तक पहुंचेगी। प्रभात फेरी एमसी पार्क में संपन्न होगी।

डीसी ने बताया कि इसके बाद सुबह 10 बजे से आईटीआई ऊना में कार्यक्रम होगा। जिसमें युवाओं को नशे के प्रति जागरूक किया जाएगा और शपथ भी दिलाई जाएगी। इस कार्यक्रम में पुलिस विभाग, स्वास्थ्य तथा आयुर्वेद विभाग, शिक्षा तथा डाईट के मास्टर ट्रेनर शामिल होंगे। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा और युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। नशे पर जागरूकता के लिए सूचना एवं जन संपर्क विभाग के कलाकार नुक्कड़ नाटक तथा गीत संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

संदीप कुमार ने कहा कि इसी तरह के कार्यक्रम उप मंडल स्तर पर भी आयोजित किए जाएंगे ताकि समाज के प्रत्येक वर्ग तक नशे के विरुद्ध संदेश पहुंचाया जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि जिला की सभी पंचायतों में ग्राम सभाएं नशे के विरुद्ध प्रस्ताव भी पारित करेंगी। उन्होंने कहा कि ग्राम सभाओं में नशीली दवाओं के खतरे से लड़ने के लिए प्रस्ताव पारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों के सेवन व मद्यता की प्रवृति की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान में विभिन्न विभागों, स्वयं सहायता समूहों, गैर सरकारी संगठनों के साथ-साथ पंचायतों का भी योगदान रहेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *