एसजेवीएन ने सीनियर सेकेंडरी गर्ल्‍स स्‍कूल में आयोजित की भाषण प्रतियोगिता, वरिष्‍ठ प्रबंधक नीना चौहान ने किया विद्यार्थियों को पुरुस्कृत

एसजेवीएन ने जेसीबी स्‍कूल न्‍यू शिमला में आयोजित की “हिन्‍दी भाषण प्रतियोगि‍ता”

  • प्रतियोगि‍ता का विषय ‘इंटीग्रिटी-ए वे ऑफ लाईफ’  

शिमला : एसजेवीएन द्वारा सतर्कता सप्‍ताह-2019 के अवसर पर शिमला स्थित स्‍कूलों और कॉलेजों में आयोजित किए जा रहे विभिन्‍न कार्यक्रमों की कड़ी में जेसीबी स्‍कूल, न्‍यू शिमला में ‘इंटीग्रिटी-ए वे ऑफ लाईफ’ विषय पर हिन्‍दी भाषण प्रतियोगि‍ता आयोजित की गई। यह प्रतियोगिता अंग्रेजी तथा हिंदी में 10वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की गई।

इस दौरान एसजेवीएन के अपर महाप्रबंधक जी. के. गौतम मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए अपर महाप्रबंधक जी. के. गौतम ने कहा कि एसजेवीएन ऊर्जा उत्‍पादन के लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने के साथ-साथ अपने निगम के सामाजिक दायित्‍वों को भी बखूभी निभा रहा है।  निगम न केवल स्‍कूलों और कॉलेज के विद्यार्थियों की हिंदी संबंधी प्रतिभाओं को उजागर करने के लिए उन्‍हें मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि राष्‍ट्र की विभूतियों की जीवनी एवं दर्शन, ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण, बिजली की बचत, डिजीटलाईजेशन और स्‍वच्‍छता, सतर्कता जैसे मुद्दों के प्रति जागरूकता भी पैदा कर रहा है।

प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने भ्रष्‍टाचार, सत्‍यनिष्‍ठा तथा ईमानदारी जैसे मुद्दों पर प्रभावी विचार प्रकट किए। जी. के. गौतम ने विद्यार्थियों को पुरस्‍कार वितरित किये तथा उनका उत्‍साहवर्धन किया। प्रथम पुरस्कार अंजली को चार हजार रूपए का, द्वितीय पुरस्‍कार इशानी को तीन हजार रूपए, तृतीय पुरस्कार दिव्‍या को दो हजार रुपए तथा एक-एक हजार के पांच सांत्‍वना पुरस्‍कार के रूप में क्रमशः निकिता, तमन्‍ना, अंशि‍का, सुरुचि‍ तथा तनुजा को प्रदान किए गए।

इस अवसर पर जेसीबी स्‍कूल की प्रिंसिपल रेखा बाली, एसजेवीएन लिमिटेड के राजभाषा अनुभाग की ओर से वरिष्‍ठ प्रबंधक (राजभाषा) मृदुला श्रीवास्‍तव तथा वरिष्‍ठ प्रबंधक (सतर्कता) विनोद ठाकुर भी उपस्थित थे।  निर्णायक की भूमिका पूजा तथा सोनिया ने निभाई।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *