चौपाल : बागवानों को दिए जाएँगे कम लागत पर उन्नत किस्म सेब पौधे

चौपाल : बागवानों को दिए जाएँगे कम लागत पर उन्नत किस्म के सेब पौधे

अंबिका/शिमला: चौपाल ग्रीष्मोत्सव-2019 और उत्तर क्षेत्रीय कबड्डी, वालीबाल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन अवसर पर सिंचाई, जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने आज जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 1,112 करोड़ रुपए की विश्व बैंक पोषित बागवानी परियोजना के तहत लघु एवं सीमांत बागवानों को लाभ प्रदान किए जाएंगे और बागवानों को उन्नत किस्म के सेब के पौधे कम लागत पर उपलब्ध करवाए जाएंगे।

महेन्द्र सिंह ठाकुर ने मंच से ही चैपाल में एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित क्यार नाला से टेलर उठाऊ पेयजल योजना का उद्घाटन किया। इसके पश्चात उन्होंने 25 लाख रुपए की लागत से बागवानी विभाग के प्लांट हैल्थ क्लीनिक सेंटर चैपाल का शिलान्यास भी किया।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार बागवानों के हितों की रक्षा करने के लिए सदैव तत्पर रही है। उन्होंने कहा कि

उन्होंने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चैपाल में पेयजल की पर्याप्त जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए 2.50 लाख लीटर भण्डारण क्षमता के टैंक का निर्माण किया जाएगा, ताकि चैपाल की जनता को पर्याप्त शुद्ध एवं स्वच्छ जल उपलब्ध करवाया जा सके।

बागवानी मंत्री ने घोषणा की कि चौपाल में बागवानी विषय विशेषज्ञ के पद को सृजित किया जाएगा तथा विभिन्न विभागों के रिक्त पदों को भी शीघ्र भरा जाएगा। महेंद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार आमजनों के हितों के प्रति वचनबद्ध है और प्रदेश के हर क्षेत्र के हर वर्ग के विकास के प्रति तत्पर है। उन्होंने शीघ्र कुपवी तहसील का दौरा करने का भी आश्वासन दिया और कहा कि चैपाल के चहूंमुखी विकास को गति प्रदान की जाएगी। 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *