शिमला में ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए बदलाव करने का निर्णय

शिमला में ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए बदलाव करने का निर्णय

शिमला: राजधानी शिमला में बाहरी राज्यों से पर्यटकों की आमद बढ़ने से शिमला में ट्रैफिक जाम की समस्या आम हो गई है। जिसके चलते राजधानी शिमला में रोज ही लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। पर्यटन सीजन के चलते शिमला जिला प्रशासन ने जाम से निपटने के लिए कुछ बदलाव करने का निर्णय लिया है ताकि ट्रैफिक जाम की समस्या से पर्यटकों और स्थानीय लोगों को कुछ हद तक राहत मिले सके।

  डीसी राजेश्वर गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए बीते रोज की गई सभी संबंधित विभागों से मीटिंग में नो पार्किंग, यू-टर्न, जेबरा क्रॉसिंग के साइन बोर्ड की कमी का मामला सामने आया है, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने नए साइन बोर्ड लगाने का फैसला लिया है। कार्ट रोड में फ्रूट वेंडर की वजह से ट्रैफिक जाम न लगे इसको लेकर भी नगर निगम शिमला कार्ट रोड का निरीक्षण करेगी व फल विक्रताओं को निर्देश देगी। इसके अलावा शहर में सड़कों में दिन के वक्त किसी भी तरह की टायरिंग पर प्रतिबंध रहेगा।

  वहीं, डीसी ने जानकारी दी कि इस बार पिछली बार की तरह पानी की कोई भी किल्लत नहीं होगी। शिमला जल प्रबंधन निगम ने प्रशासन को अवगत करवाया है कि शहर में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को इस बार पानी की किसी तरह को कमी नहीं रहेगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *