शिमला: राजकीय महाविद्यालय धामी में होगी शिमला जिला के 7 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना

हिमाचल: 23 मई को केंद्रीय पुलिस फोर्स की कड़ी निगरानी में होगी मतगणना

शिमला: प्रदेश में 23 मई को 18 काउंटिंग सेंटर पर केंद्रीय पुलिस फोर्स की कड़ी निगरानी में मतगणना होगी। हिमाचल प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्रों के 68 विधानसभा हलकों की मतगणना 18 जगहों पर की जाएगी। राज्य के चुनाव आयोग ने 23 मई को मतों की गणना के लिए मतगणना स्थल चिन्हित कर लिए हैं। आयोग ने इसे लेकर सभी जिलाधीशों को तैयारियां करने के निर्देश दे दिए हैं। मतगणना का काम केंद्रीय अर्ध सैनिक बलों व पुलिस के कड़े पहरे में किया जाएगा, ताकि सुरक्षा में किसी भी तरह की कोई चूक न हो सके।

हालांकि मतदान के लिए 47 सुरक्षा कंपनियों ने पूरा मोर्चा संभाला, लेकिन अब मतगणना के दिन सामान्य सुरक्षा रहेगी। जानकारी अनुसार प्रदेश के 18 काउंटिंग सेंटर पर करीब 35 सौ जवान तैनात रहेंगे। मतगणना के लिए राज्य पुलिस ने तीन सेक्टरों का चयन किया है। पहले सेक्टर में केंद्रीय पुलिस फोर्स, दूसरे सेक्टर में राज्य पुलिस और तीसरे सेक्टर में जिला पुलिस एवं होमगार्ड के जवान मुस्तैद रहेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक काउंटिंग की वीडियोग्राफी भी होगी। एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर श्याम भगत नेगी ने कहा कि 23 मई को होने वाली मतगणना के लिए प्रदेश पुलिस की ओर से पूरी तैयारी है। मतगणना 72 काउंटिंग हॉल में होगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चंबा जिला के लिए पांच काउंटिंग हॉल, कांगड़ा में 16, बिलासपुर में चार, सोलन पांच, सिरमौर पांच, शिमला नौ, किन्नौर एक, लाहुल-स्पीति एक, कुल्लू चार, मंडी 11, हमीरपुर छह और जिला ऊना में पांच काउंटिंग हॉल स्थापित कर दिए गए हैं। जहां पर मतगणना की जाएगी।

मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत मंडी, सुंदरनगर, जोगिंद्रनगर, रिकांगपिओ, केलंग, रामपुर और कुल्लू में काउंटिंग सेंटर स्थापित कर दिए हैं। इसी तरह से कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के तहत कांगड़ा, धर्मशाला, पालमपुर, जवालामुखी, नूरपुर, चंबा में सेंटर हैं। शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत शिमला, नाहन और सोलन में मतगणना की जाएगी। जबकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत हमीरपुर, ऊना में 23 मई को सुबह आठ बजे से मतगणना की जाएगी।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *