लोकसभा चुनाव : प्रदेश कांग्रेस की 17 मार्च को बैठक, आवेदनों और दिग्गज नेताओं के नामों पर होगी चर्चा

लोकसभा चुनाव : प्रदेश कांग्रेस की 17 मार्च को बैठक, आवेदनों और दिग्गज नेताओं के नामों पर होगी चर्चा

शिमला: प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने शुक्रवार को राजीव भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हाईकमान आदेश करेगा तो वरिष्ठ कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनका कहना है कि स्क्रीनिंग कमेटी की 17 मार्च को होने वाली बैठक में आवेदनों और बडे़ नेताओं के नामों पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद तय किया जाएगा कि केंद्रीय चुनाव समिति के पास कितने नामों का पैनल भेजा जाएगा।

रजनी पाटिल ने कहा कि उन्होंने चंडीगढ़ में हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से पार्टी के नेताओं को आमंत्रित किया था। जो नेता चंडीगढ़ में उनसे मिले हैं, उन सभी ने कहा कि हाईकमान का आदेश होगा तो वे चुनाव लड़ेंगे। इन नेताओं ने पार्टी कार्यालय में टिकट के लिए आवेदन क्यों नहीं किया? इस सवाल पर प्रभारी ने कहा कि इन नेताओं ने कहा कि बड़े नेता होने के कारण वे टिकट के लिए आवेदन कैसे करते।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मंडी और हमीरपुर संसदीय सीटों में कांग्रेस बड़ी चुनौती मान रही है। कांग्रेस दोनों सीटों पर दमदार प्रत्याशी उतारेगी। ये दमदार नेता कौन होंगे, यह पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी और केंद्रीय चुनाव समिति तय करेगी।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य एवं हिमाचल प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि नालागढ़ में जनचेतना यात्रा में संभावित प्रत्याशी बेशक साथ हैं, लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जिस प्रत्याशी के नाम पर मुहर लगाएंगे, उनकी जीत सुनिश्चित बनाना कार्यकर्ताओं का दायित्व है।

प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्र से धन लाने की बात कहते हैं, दूसरी ओर विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है। सरकार महंगी गाड़ियां खरीदकर धन का दुरुपयोग कर रही है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *