शिमला: पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित

शिमला: रामनवमी व दशहरे के दिन मंदिर जाने को अतिरिक्त टैक्सी व बसों की सुविधाएं

  • हर पांच मिनट पर तारादेवी मंदिर के लिए शोघी व आनन्दपुर से सरकारी बस सुविधा
  • परिवहन निगम पुराने बस अड्डे तथा न्यू आई.एस.बी.टी. से चलाएगा अतिरिक्त बसें

शिमला : जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधा के लिए रामनवमी व दशहरे के दिन जाखू मंदिर जाने के लिए अतिरिक्त टैक्सियों की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि भक्तों को आवागमन में केाई बाधा न उत्पन्न हो। यह जानकारी आज उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने यहां दी।

उन्होंने बताया कि राम नवमी व दशहरे के दिन जाखू मंदिर तक गाड़ी से जाने वाले श्रद्धालुओं के अपने वाहन संजौली, छोटा शिमला, लिफ्ट की पार्किंग तक लाए। उन्होंने बताया कि इन पार्किंग स्थलों से जाखू मंदिर के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की टैक्सियों पर्याप्त व्यवस्था की गई है जो हर 15 मिनट में जाखू मन्दिर जायेंगी।

उन्होंने कहा कि अष्टमी, नवमी व दशहरे के दिन तारादेवी मंदिर और संकटमोचन मंदिर तक श्रद्धालुओं के आने-जाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा पुराने बस अड्डे तथा न्यू आई.एस.बी.टी.से अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। शोघी रेलवे स्टेशन, आनंदपुर सड़क पर श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। हर पांच मिनट के अंतराल पर तारादेवी मंदिर के लिए शोघी व आनन्दपुर से सरकारी बस सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

उन्होंने कहा कि गत चैत्र नवरात्रों में जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा तथा यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए यह प्रबंध प्रयोग किये गये थे, जिसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए थे।

उन्होंने सभी नागरिकों से इस व्यवस्था को सफल बनाए रखने के लिए अपना भरपूर सहयोग देने की अपील की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *