आज शिमला के सभी शैक्षणिक संस्थानों, स्कूलों व महाविद्यालयों में अवकाश की घोषणा

हिमाचल में कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी

  • 26 को मौसम साफ तो 27 से 29 फरवरी को फिर बारिश और बर्फबारी आसार

शिमला: राजधानी शिमला में जहाँ सुबह से ही रुक-रुक कर हल्की बारिश का दौर जारी है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई इलाकों में भारी में 24-25 ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मौसम में बदलाव हुआ है। शनिवार को राज्य के मैदानी इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश व ओलावृष्टि हो सकती है जबकि मध्यवर्ती व ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है।

मौसम विभाग अनुसार 26 फरवरी को मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन 27 से 29 फरवरी तक फिर से बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। इसके साथ शिमला के कुछ इलाकों में हल्की ओलावृष्टि होने की संभावना बनी हुई है। वहीं, प्रदेश के मध्यम और मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना है।

वहीं प्रदेश के कई स्थानों से बारिश व बर्फबारी की सूचना है। जहां मनाली में बर्फबारी होने की खबर है। वहीं रोहतांग दर्रे में एक फुट, राहनीनाला में पौने फुट, मढ़ी व ब्यासनाला में आधा फुट, राहलाफाल में 5 इंच, गुलाबा में 4 इंच, कोठी व सोलंग में 3 इंच पलचान, में 2 इंच, बाहंग, शनाग, बुरुआ, वशिष्ठ में बर्फबारी हुई है।

दूसरी ओर लाहोल के कोकसर में आधा फुट, सिसू, गोंधला, खंगसर, मुलिंग में 4इंच, तांदी से उदयपुर तक 3 इंच बर्फबारी हुई है। जिला मुख्यालय केलांग  में भी अभी तक 3 इंच बर्फबारी हुई है। दारचा, प्यूकर, जिस्पा, नैनगार घाटी में आधा फुट बर्फबारी हुई है। रोहतांग दर्रे सहित धुंधी जोत, मकरवेद व शिकरवेद की पहाड़ियों, हनुमान टिब्बा, भृगु व दशौहर झील, इंद्र किला, हामटा जोत, मनालसू जोत, फोजल की पहाड़ियां, नगर जोत, जगतसुख जोत, बिजली महादेव की पहाड़ियां, मनीकर्ण जोत, जलोड़ी जोत सहित कुल्लू जिला की समस्त पहाड़ियों ने बर्फ की मोटी चादर ओढ़ ली है। दूसरी ओर लाहौल घाटी में भी कोकसर सहित, दारचा जोत, लेड़ी आफ केलांग, नैनगार जोत, मयाड़ जोत सहित समस्त पहाड़ियों में बर्फबारी हुई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *