मण्डी जिले के थुनाग में खुला नया उप-मण्डल, एसडीएम की तैनाती

मण्डी जिले के थुनाग में खुला नया उप-मण्डल, एसडीएम की तैनाती

  • छतरी में नई उप-तहसील

शिमला : राज्य सरकार ने 14 पटवार वृतों की समूची तहसील थुनाग, उप-तहसील छतरी के पांच पटवार वृतों तथा उप-मण्डल चच्योट की बालीचौकी तहसील के एक पटवार वृत को शामिल कर मण्डी जिले के थुनाग में नये उप-मण्डल थुनाग का सृजन किया है तथा इसमें एसडीएम की तैनाती भी कर दी गई है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए कहा कि नये उप-मण्डल थुनाग का मुख्यालय मण्डी जिले के थुनाग में होगा। उन्होंने कहा कि इस नए उपमण्डल थुनाग में थुनाग तहसील के पटवार वृत काण्डा-बगश्याड़, शिकावरी, थुनाग, रोपा, लम्बाथाच, च्यूणी, शिल्हीबाग, कलीपर, शिवाखड, शावा, जरोल, जंजेहली, शिल्हीगाड़ तथा टुण्डाधार, नव-सृजित उप-तहसील छतरी के पटवार वृत उतरीमगरू, छक्षिणी मगरू, मानगढ़, बागडाथाच तथा बरयोगी तथा उपमण्डल नागरिक चच्योट की बाली चौकी तहसील के पटवार वृत गाड़ागुसैण को इस नये उप-मण्डल में शामिल किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की सहुलियत के लिये उप-मण्डलाधिकारी (ना) थुनाग आवश्यक कार्यों का निपटारा करने के लिये माह में चार दिन जंजेहली में बैठेंगे। इसी प्रकार, मण्डी जिले के चच्योट स्थित गोहर के उप-मण्डलाधिकारी (ना) माह में चार दिन मण्डी जिले की बाली चौकी में आवश्यक कार्यों का निपटारा करने के लिये बैठेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नई उप-तहसील छतरी का भी सृजन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस नई उप-तहसील में पटवार वृत उतरीमगरू व दक्षिणीमगरू, मानगड़, बगड़ाथाच तथा बरयोगी को शामिल किया गया है। इस नव-सृजित उप-तहसील का मुख्यालय छतरी में होगा। उन्होंने कहा कि नई उप-तहसील नव-सृजित उप-मण्डल थुनाग तहसील के अंतर्गत होगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *