जबसे नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से देश हित में ले रहे हैं महत्वपूर्ण और साहसिक निर्णय : प्रो. धूमल

  • कांग्रेस के खिलाफ चार्जशीट को तथ्यों सहित धरातल पर बनाया जा रहा है और कांग्रेस सरकार का कोई भी भ्रष्टाचार इस चार्जशीट से नहीं बच पायेगा : प्रो. धूमल

शिमला : भाजपा के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि जबसे नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तबसे देश हित में महत्वपूर्ण और साहसिक निर्णय ले रहे हैं, चाहे वो आतंकवाद के केन्द्रों पर भारत की वीर सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का निर्णय हो या काले धन पर नोटबंदी का सर्जिकल स्ट्राइक हो। उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक शक्तियां ऐसी हैं जो इस निर्णय का विरोध कर रही है। नोटबंदी का ही नहीं परंतु आतंकवादी ठिकानों की हुई सर्जिकल स्ट्राइक का भी विरोध कर रहे थे और विपक्ष उस सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत भी मांग रही थी। अर्थात वो केवल नरेंद्र मोदी के राजनीतिक निर्णयों का ही विरोध ही नहीं कर रहे अपितु देश की वीर सेना जिनकी कुर्बानियों के परिणाम स्वरुप हम सब सुरक्षित हैं और ये विपक्ष के नेता भी जिंदा हैं, सुरक्षित है, उनकी वीरता पर भी प्रश्न चिन्ह लगाने वाले भी यही लोग हैं । इससे इन नेताओं की देश के प्रति क्या सोच है इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से आतंकवाद का दूसरा स्त्रोत था काला धन, नकली नोट, आतंकवादियों को मिलने वाली सहायता, उस पर भी ज़ोरदार आघात किया है। इस सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से नरेंद्र मोदी के इस निर्णय के परिणाम स्वरुप आतंकवाद खत्म होगा, ड्रग माफिया की कमर टूटेगी, नशे का धंधा बंद होगा, आतंकवाद फैलाने वालों को साधन नहीं मिलेंगे और जो काला धन इस्तेमाल कर चुनाव जीतते थे, लोकसभा, विधान सभा में पहुँच जाते थे व किसी भी प्रकार के चुनाव जीत जाते थे उनका काला धन भी इससे समाप्त होगा। निश्चित तौर पर कुछ राजनीतिक लोग नोटबंदी का विरोध कर रहे हैं, जबकि साधारण नागरिक लम्बी पंक्ति में खड़ा है वो कह रहा है कि कष्ट है पर कुछ ही दिनों का और वो इस कष्ट को सहने के लिए तैयार है। वो यह भी कह रहा है कि हमारे देश का वीर जवान तो सरहद पर खड़ा गोली का सामना करता है हमें तो नोट के बदले नोट ही मिलेगा। थोड़ी देर सही लेकिन शोर करने वाले इसको बड़ा मुद्दा बना रहे हैं क्योंकि उनका काला धन एक रद्दी का टुकड़ा बनके रह गया है। उन्होंने कहा कि देश हित में वो ही लोग आगे बढ़ते हैं जो कुछ कुर्बानियां करते हैं।

धूमल ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ चार्जशीट को तथ्यों सहित धरातल पर बनाया जा रहा है और कांग्रेस सरकार का कोई भी भ्रष्टाचार इस चार्जशीट से नहीं बच पायेगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम शिमला के वार्डों की संख्या बढ़नी चाहिए थी परन्तु इस संख्या को जन संख्या के आधार पर निर्धारित करना चाहिए था जिसका भाजपा विरोध करती है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *