मुख्यमंत्री के खड़ापत्थर-हाटकोटी-रोहड़ू सड़क का कार्य पूरा करने के निर्देश

  • रावमापा दशालनी भवन का लोकार्पण
  • ठेकेदारों को तय समय सीमा के भीतर परियोजनाएं पूरी करने के निर्देश

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज खड़ापत्थर-हाटकोटी-रोहड़ू सड़क का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सेब सीजन शुरू होने से पहले सड़क का अधिक से अधिक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को, जहां आवश्यकता हो वहां सम्पर्क सड़कों को चैड़ा करने एवं इनकी मुरम्मत प्राथमिकता के आधार पर करने के भी निर्देश दिए।मुख्यमंत्री शिमला जिले के रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय प्रवास पर हैं।

मुख्यमंत्री ने रोहड़ू के दशालनी में क्रमशः 1.58 करोड़ रुपये तथा 1.33 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक आदर्श विद्यालय (छात्रा) के नवनिर्मित भवन और विज्ञान प्रयोगशाला खण्ड का लोकार्पण किया। उन्होंने रोहड़ू में 70 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित बचत भवन का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि परिसर में स्कूल के एक अतिरिक्त खण्ड का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए सम्बन्धित विभाग को आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाई गई है, लेकिन अभी तक इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। निर्माण में देरी पर असंतोष जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चित रूप से कार्य में हुए विलम्ब की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त खण्ड के लिए धनराशि तथा साईट प्लान स्वीकृत होने के बावजूद निर्माण कार्य आज तक पूरा नहीं हो सका है। उन्होंने इस अतिरिक्त खण्ड की समूची योजना तुरन्त तैयार करने के निर्देश दिए। इस योजना में लड़कियों के लिए छात्रावास, खेल मैदान, कक्षा कमरे तथा परिसर के चारों ओर चारदीवारी का प्रावधान करने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने विकास परियोजनाओं में देरी के लिए ठेकेदारों को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि उन्हें सौंपे गए कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूल के कार्य में देरी के लिए जिम्मेवार सभी सम्बन्धित लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। वीरभद्र सिंह ने सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रोत्साहन के लिए स्कूली बच्चों को अपनी ऐच्छिक निधि से 10 हजार रुपये देने की घोषणा की।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *