बच्चों के आधार कार्ड बनाने के लिए स्थापित किए 53 केंद्र

मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाएं होंगी उपलब्ध : डी के रतन

शिमला: अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी(कानून एवं व्यवस्था) डी.के.रतन की अध्यक्षता में आज यहां जिले के सभी मतदान केंद्रों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने बारे समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डी.के.रतन ने बताया कि  उच्चतम न्यायालय एवं भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों तथा अगले वर्ष विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत जिले के समस्त मतदान केंद्रों में विकलांग व्यक्तियों के लिए रैम्प की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

उन्होंने जिले के सभी मतदान केंद्रों में फर्नीचर, पेयजल सुविधा, शौचालय, बिजली की व्यवस्था आदि की समीक्षा की। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि जिन मतदान केंद्रों में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार मूलभुत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, उनकी रिपोर्ट अतिशीघ्र तहसीलदार निर्वाचन के कार्यालयों को दी जाए ताकि उन मतदान केंद्रों में सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सम्बन्धित विभाग के साथ जल्द मामला उठाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान हेतु चिन्हित कमरे के बाहर मतदान केंद्र का नाम व अन्य जानकारी पट्टिका के रूप में अंकित करना सुनिश्चित किया जाएगा।

तहसीलदार निर्वाचन मुंशी राम शर्मा ने वर्तमान में जिले में स्थापित 1020 मतदान केंद्र्रो मे उपलब्ध सुविधाओं का विधानसभा क्षेत्रवार ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने सभी अधिकारियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हिमाचल प्रदेश द्वारा इस सम्बन्ध में जारी दिशा -निर्देशों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जल्द ही समस्त मतदान केंद्रो का भौतिक सत्यापन नामित अधिकारियों द्वारा किया जाएगा, जिसमें विभागों द्वारा मतदान केंद्रो बारे दी गई जानकारी को भी सत्यापित किया जाएगा। बैठक में विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *