आनंद शर्मा ने किया राज्य सभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल

शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की उपस्थिति में आज शिमला में आनंद शर्मा ने राज्य सभा सीट के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि 32 वर्ष पूर्व उन्होंने आनंद शर्मा को युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया था। वीरभद्र सिंह ने कहा कि आनंद शर्मा को अपने राजनीतिक जीवन में ऊपर उठता हुआ देखकर उन्हें प्रसन्नता हो रही है।

धर्मशाला में पाकिस्तान-भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच पर पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) पर निर्भर करता है कि वह प्रदेश में पाकिस्तान के साथ मैच करवाना चाहता है अथवा नहीं। वीरभद्र सिंह ने कहा कि कानून और व्यस्था को बनाए रखने के लिए प्रदेश के पास समुचित मात्रा में सुरक्षा बल उपलब्ध है, परन्तु सुरक्षा बल, शहीदों तथा पूर्व सैनिकों के परिजनों द्वारा आंदोलन करने की स्थिति में लाठीचार्ज और अश्रुगैस का इस्तेमाल नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि हर कीमत पर शहीदों के परिजनों की भावनाओं का सम्मान बनाए रखा जाएगा।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर द्वारा प्रदेश सरकार पर मैच आयोजन को लेकर अपनाई जा रही रणनीति तथा स्थिति स्पष्ट न करने के आरोप पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह, अनुराग ठाकुर के प्रति नहीं बल्कि शहीदों के परिजनों के प्रति जवाबदेह हैं। उन्होंने कहा कि उत्पन्न विवादों के बीच भी उनका मैच आयोजन को लेकर निर्णय पूर्व की ही तरह रहेगा और उन्होंने हमेशा इस बात को कहा है कि आंदोलनकारियों के विरूद्ध बल का प्रयोग नहीं किया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *