10,586 हेक्टेयर क्षेत्र को सिंचाई सुविधा प्रदानः मुख्यमंत्री

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों को सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अतिरिक्त प्राथमिकता प्रदान की है ताकि उनकी आर्थिकी में वृद्धि हो। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों के दौरान 400 करोड़ रुपये की लागत से 10,586 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

मुख्यमंत्री आज कांगड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्र जवाली में एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले की 180 करोड़ रुपये की छौंछ खड्ड तटीकरण तथा नूरपुर में 205 करोड़ रुपये की फिन्ना सिंह परियोजनाओं का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, जिससे 3000 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा उपलब्ध होगी। वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांगड़ा जिला के कन्दरौड़ी में तथा ऊना जिला के पंडोगा में क्रमशः 95.77 करोड़ रुपये व 88.05 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से आधुनिक औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना की जा रही है, जिससे राज्य के बहुत से युवाओं को परोक्ष अथवा अपरोक्ष रोजगार उपलब्ध होंगे।

मुख्यमंत्री ने जवाली में 1.65 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य भवन के नए ओपीडी ब्लाक का लोकार्पण किया। उन्होंने जवाली में 3.34 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले फुटबाल स्टेडियम की आधारशिला भी रखीं। वीरभद्र सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जवाली के पुराने भवन के शौचालयों के निर्माण के लिए 60 लाख रुपये की घोषणा की और लोक निर्माण विभाग को शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने जवाली विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न पाठशालाओं के स्तरोन्ययन सहित अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *