सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में फ्लावरफेस्ट में उमड़ी भीड़

उत्सव में परिसर के भीतर प्रचारित गमलों और बैगों में फूलों और सजावटी पौधों की 80 से अधिक किस्मों को किया गया शामिल

डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर के कार्यालय द्वारा कई प्रतियोगिताएं भी की गईं आयोजित जिसमें कविता प्रतियोगिता, फोटोग्राफी और फूल व्यवस्था प्रतियोगिता रही शामिल

सफेद फूलों के साथ शांति का संदेश प्रदर्शित करने के लिए सेंट ल्यूक, सोलन ने प्रथम पुरस्कार जीता 

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने तीन दिवसीय फ्लावर फ़ेस्ट की मेजबानी की, जिसमें परिसर के छात्र और सोलन शहर से  सैकड़ों फूल प्रेमियों ने दौरा किया। डीन छात्र कल्याण और भूनिर्माण और रचनात्मकता विभाग द्वारा आयोजित इस उत्सव में परिसर के भीतर प्रचारित गमलों और बैगों में फूलों और सजावटी पौधों की 80 से अधिक किस्मों को शामिल किया गया।

निदेशक, भूनिर्माण और रचनात्मकता  सुरेश ने कहा कि फूलों की खरीद के प्रति प्रतिक्रिया बहुत अच्छी थी। इस फेस्ट में हस्तशिल्प के स्टॉल और अपनी परियोजनाओं को प्रदर्शित करने के लिए विभिन्न इन-हाउस विभागीय मॉडल भी मौजूद  थे। शूलिनी विश्वविद्यालय के खाद्य तकनीक विभाग द्वारा बनाए गए जूस और अचार के साथ-साथ यात्रियों के लिए पौधे भी बिक्री के लिए थे।

फूलों की विविधता में विभिन्न प्रकार के पेड़ों के साथ-साथ गेरियम, विभिन्न गुलाब, अज़ेलिया, पिट्यूनिया, डेन्थस, दहेलिया, डेज़ी और स्ट्रॉबेरी शामिल हैं।

इसके अलावा सोलन और कसौली के स्कूलों सहित विभिन्न संगठन फ्लावर फेस्ट के साक्षी बने और शेयर एन केयर सदस्य और शांतिनिकेतन के छात्र भी इस आयोजन  मे शामिल हुए।

डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर के कार्यालय द्वारा कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गईं जैसे कविता प्रतियोगिता, फोटोग्राफी और फूल व्यवस्था प्रतियोगिता। सफेद फूलों के साथ शांति का संदेश प्रदर्शित करने के लिए सेंट ल्यूक, सोलन ने प्रथम पुरस्कार जीता।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed