शिमला विंटर कार्निवाल में महानाटी और कल्चरल परेड  करवाई जाएगी आयोजित; रानी झाँसी पार्क में बच्चों के लिए होंगी विभिन्न गतिविधियां – डीसी 

पर्यटक और स्थानीय लोग हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति से होंगे रूबरू – उपायुक्त

शिमला विंटर कार्निवाल की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

शिमला : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहाँ 25 से 31 दिसंबर  तक आयोजित किए जा रहे शिमला विंटर कार्निवाल की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने कहा कि शिमला विंटर कार्निवाल में पर्यटकों और स्थानीय लोगों को हिमाचल प्रदेश की समृद्ध संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। शिमला विंटर कार्निवाल में भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा 25 दिसंबर को विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दलों की कल्चरल परेड करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं की महानाटी आयोजित करवाई जाएगी जिसमें सैंकड़ों महिलाएं एक साथ नाटी करेंगी। कार्निवाल के प्रत्येक दिन विभिन्न जिलों के सांस्कृतिक दल अपनी प्रस्तुतियों से लोगों का मनोरंजन करेंगे। एनजेडसीसी से भी कलाकार अपनी प्रस्तुति कार्निवाल के दौरान देंगे। नगर निगम शिमला द्वारा कार्निवाल में प्रत्येक दिन बैटल ऑफ़ बैंड्स और सेना, पुलिस व होम गार्ड के बैंड की प्रस्तुति देखने को मिलेगी। 

बैठक में बताया गया कि कार्निवाल में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, ग्रामीण आजीविका मिशन, व्यापार मंडल व अन्य कारोबारियों द्वारा स्टॉल लगाए जायेंगे। यह स्टॉल दौलत सिंह पार्क से लेकर गेयटी थिएटर तक, रानी झाँसी पार्क और रोटरी क्लब के समीप स्थापित किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि कार्निवाल के दौरान रानी झाँसी पार्क में बच्चों के लिए भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएँगी।

बैठक में बताया गया कि इस दौरान प्रत्येक दिन गेयटी थिएटर में भी हर शाम कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे जिसमें सूफी गायन, कवाली, थिएटर फेस्टिवल आदि शामिल रहेंगे।

उपायुक्त ने पुलिस विभाग को कार्निवाल के दौरान कानून एवं व्यवस्था को पूरा ध्यान रखने तथा यातायात सुचारु रखने के निर्देश दिए ताकि पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारीयों को इस दौरान निर्बाध विद्युत् आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed