पंडोगा-त्यूड़ी के मध्यम स्वां नदी पर 51 करोड़ से बनेगा पुल – मुकेश अग्निहोत्री

हरोली के अलावा कुटलैहड़ व चिंतपूर्णी विस क्षेत्र के लोगों को भी मिलेगी आवाजाही की सुविधा

ऊना:  हरोली विधानसभा क्षेत्र के ड्रीम प्रोजैक्ट पंडोगा-त्यूड़ी पुल का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ किया जाएगा तथा इससे रिकॉर्ड समयावधि में पूर्ण कर हरोली विस क्षेत्र की जनता को समर्पित किया जाएगा ताकि हरोली सहित पूरे ऊना जिला के निवासियों को सुगम आवाजाही की सुविधा मिल सके। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार को देर सांय हरोली विस क्षेत्र के गांव पंडोगा में बनने वाले पंडोगा-त्यूडी पुल स्थल का निरीक्षण करने के उपरांत संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि लंबे अरसे से क्षेत्र के लोगों की इस स्थल पर पुल बनाने को लेकर मांग थी जिसके बारे में उन्होंने विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान इससे पूरा करने का वायदा किया था तथा रिकॉर्ड समय में इस पुल की डीपीआर सहित निर्माण संबंधी शेष प्रक्रिया को पूर्ण किया। जिसके परिणामस्वरूप केंद्र सरकार द्वारा इसे स्वीकृति देने के उपरांत इस पुल के निर्माण के लिए 51 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की है। उन्होंने बताया कि इस पुल की लंबाई 560 मीटर होगी तथा इसके बनने के उपरांत समस्त जिलावासियों को स्वां नदी के आर-पार आवाजाही के लिए कम समय लगेगा जिससे उनके धन व समय की बचत होगी।

मुकेश अग्निहोत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में सेतु योजना के तहत हिमाचल प्रदेश को दो बडे़ पुलों के निर्माण के लिए 154 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत हुई है जिसमें से पंडोगा-त्यूडी पुल निर्माण के लिए 51 करोड़ रूपये जबकि जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में पोंग बांध के वाई पास मार्ग पर 103 करोड़ रूपये की लागत से एक बडे़ पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अतीत में उनके प्रयासों से ऊना व हरोली के मध्य रामपुर में 800 मीटर लंबा पुल बना है जोकि आपदाकाल में वरदान साबित हुआ है उसी प्रकार पंडोगा-त्यूड़ी पुल भी क्षेत्रवासियों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह राणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव अशोक ठाकुर, ग्राम पंचायत नगनोली के प्रधान मेहताब सिंह, ग्राम पंचायत पंडोगा के उप प्रधान गुरपाल व पूर्व उप प्रधान मनीष कांग, एसडीएम हरोली विशाल शर्मा, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग व विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंताओं के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed