जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र में सम्पर्क मार्गों के नेटवर्क को बनाया जाएगा सुदृढ़ : रोहित ठाकुर

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज यहां जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के नावर क्षेत्र टिक्कर में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि नावर क्षेत्र की प्रमुख मांग लोक निर्माण विभाग का डिविजन खोलने पर विचार किया जाएगा और जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र में सम्पर्क मार्गों के नेटवर्क को सुदृढ़ बनाया जाएगा, जिससे लघु एवं सीमांत बागवानों एवं किसानों की आर्थिकी को संबल प्रदान हो।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि टिक्कर में आईटीआई भवन निर्माण कार्य को गत जून माह तक पूरा कर दिया जाएगा और स्थानीय युवाओं के लिए आधुनिक ट्रेड उपलब्ध करवाए जाएंगे, जिससे वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में युवाओं का कौशल विकास संभव हो सके।
उन्होंने कहा कि जुब्बल-नावर-कोटखाई क्षेत्र शिक्षण संस्थान स्वास्थ्य सुविधाओं में अव्वल है और विकास की गति को क्षेत्र में और तेज किया जाएगा।
रोहित ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को आईटीआई जुब्बल, कोटखाई एवं अटल बिहारी वाजपेयी तकनीकी संस्थान प्रगति नगर में आधुनिक ट्रेड उपलब्ध करवाएं जाएंगे ताकि उन्हें रोजगार के साधन व आय वृद्धि में मदद मिल सके।
शिक्षा मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पर्यटन की दृष्टि से क्षेत्र में अपार संभावनाएं है और युवाओं को घर द्वार पर रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकते हैं और उन्हें स्वरोजगार के लिए सस्ते ऋण की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने नावर क्षेत्र में पुजारली नम्बर 4 पंचायत में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का निरीक्षण किया और प्रधानाचार्य से विद्यालय की स्थिति की बारे में जानकारी प्राप्त की।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed