हिमाचल चुनाव: मतदान बैलेट पेपरों को लेकर जो गड़बड़ी देखने को मिल रही है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण – देवेंद्र बुशैहरी

शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता देवेंद्र बुशैहरी ने कहा हैं कि प्रदेश के सभी उपमंडलों से जो भी कर्मचारी प्रदेश से बाहर अपनी सेवाएं सेना, आईटीबीपी तथा अन्य विभागों में दे रहे हैं तथा प्रदेश में चुनाव डयूटी में तैनात हैं उनको भेजे गये मतदान बैलेट पेपरों को लेकर जो गड़बड़ी देखने को मिल रही है वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है जो चिंता का विषय है। बुशैहरी ने कहा है कि गत दिनों एक ऐसा मामला सिरमौर जिला के शिलाई उपमंडल में देखने को मिला जहां पर 40 से अधिक पुलिस कर्मियों के बैलेट गुम हुए हैं  और भी अन्य कई उपमंडलों में बैलेट पेपरों को लेकर गड़बड़ी होने की आशंका जताई जा रही है ।
          बुशैहरी ने कहा हैं कि प्रशासन पर भाजपा इस लिये दवाब बनाने का प्रयास कर रही है क्योंकि प्रदेश के कर्मचारी भाजपा सरकार से नाराज चल रहे हैं कहीं ये कर्मचारी सरकार के खिलाफ अपना मत न दें इसलिए इस तरह की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अनुसार चुनाव डयूटी में तैनात अधिकारियों को जारी 59,728 डाक मत पत्रों में से केवल 32,177 डाक मत पत्र संबंधित रीर्टनिंग अधिकारियों को मिलें हैं, और सेवारत सैन्य कर्मियों के लिये जारी 67,559 डाक मत पत्रों में से केवल 15,099 डाक मत पत्र ही अभी तक रीर्टनिंग अधिकारियों को उनके कार्यालय में मिलें हैं, जबकि मतगणना के लिये अब केवल 9 दिन ही शेष रह गये हैं। प्रशासन के इस सुस्त रवैये को देखते हुये बुशैहरी ने कहा कि जो भी अधिकारी इस कार्य में  भाजपा के दवाब में आकर कोताही करने का प्रयास करेंगे उनके खिलाफ 8 दिसंबर के बाद प्रदेश में बनने जा रही कांग्रेस की सरकार में कारवाई अमल में लाई जाएगी।
           बुशैहरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश मुख्य चुनाव आयुक्त से पुनः आग्रह करती है कि ऐसी मिल रही शिकायतों पर तुरंत कडा संज्ञान लें, ताकि इस लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति स्वतंत्र रहकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed